वाराणसी, जेएनएन। हरिश्चंद्र स्नातकोत्तर महाविद्यालय के छात्रसंघ चुनाव में अध्यक्ष पद के लिए पांच, उपाध्यक्ष पद के लिए तीन और महामंत्री पद के पांच प्रत्याशी सहित अन्य पदों के लिए कुल 33 प्रत्याशियों ने कड़ी सुरक्षा के बीच बुधवार को नामांकन दाखिल किया। नामांकन की हार्ड कॉपी भी सुबह नौ बजे से शाम चार बजे तक जमा हुई। प्रत्याशी नामांकन दाखिल करने के लिए एक समर्थक और एक प्रस्तावक के प्रपत्र के साथ नामांकन प्रक्रिया में उपस्थित हुए।

चुनाव अधिकारी डा. विजय कुमार ने बताया कि अध्यक्ष पद के लिए हर्षिता गुप्ता, स्वतंत्र सिंह, समीर कुमार पांडेय, मोहित कुमार, नागेश्वर कुमार चौरसिया, उपाध्यक्ष के लिए अमर कुमार सिंह, शिवम श्रीवास्तव, आकाश कुमार, महामंत्री पद पर अरविंद विश्वकर्मा, अमन श्रीवास्तव, मो. शाहिद, अंकित सोनकर, रजत सेठ ने नामांकन दाखिल किया है। वहीं पुस्तकालय मंत्री पद पर आशीष पाल, विकास सोनकर, मनीष कुमार यादव, आशीष यादव व जीशान आलम ने नामांकन किया। इसके अलावा विज्ञान संकाय प्रतिनिधि पद पर सरयू कनौजिया, सूरज वर्मा, सैयद अनीस हुसैन, वाणिज्य संकाय प्रतिनिधि पद पर आकाश कुमार, किशन, आकाश बिंद, सुनील यादव, कला संकाय प्रतिनिधि के रूप में सूर्यकांत गुप्ता, राहुल साहनी, शाहिद जमाल, शिवम कुमार, विधि संकाय के लिए साबिर अली, विकास कुमार सोनकर, गुलशन गुप्ता एवं शिक्षा संकाय प्रतिनिधि पद के लिए कृष्ण प्रताप सिंह ने नामांकन दाखिल किया है।

पहली बार बिना ढोल-नगाड़ों के नामांकन

महाविद्यालय के छात्र संघ चुनाव की नामांकन प्रक्रिया को शांतिपूर्वक संपन्न कराने के क्रम में मैदागिन-दारा नगर रोड सुबह 10 से शाम चार बजे तक आमजन के लिए बंद कर दिया गया। बिना ढोल-नगाड़े बजाये व शोर शराबे के पहली बार नामांकन हुआ। फूल-मालाओं से लदे प्रत्याशी व उनके समर्थक सादगी के साथ महाविद्यालय परिसर पहुंचे और नामांकन प्रक्रिया पूरी की। इसके लिए दो दिन पूर्व एडीएम सिटी विनय कुमार सिंह व एसपी सिटी दिनेश कुमार सिंह ने छात्रसंघ चुनाव अधिकारी सहित छात्र संगठनों संग बैठक की थी। विद्यापीठ में हुए बवाल की पुनरावृत्ति न हो इसके लिए खास निर्देश जारी किए गए थे। एसपी सिटी ने बताया कि सुरक्षा की दृष्टि से तीन सीओ, आठ थानेदार, पुलिस कर्मियों सहित एक कंपनी पीएसी तैनात थी।

लागू होंगी लिंगदोह कमेटी की सिफारिशें

लिंगदोह कमेटी की सिफारिशों को प्रभावी ढंग से लागू कर चुनाव कराने के लिए चुनाव अधिकारी डा. विजय कुमार राय के नेतृत्व में महाविद्यालय के अध्यापकों की टीम लगाई गई। पांच दिसंबर को नामांकन पत्रों की जांच और नाम वापसी छह दिसंबर को होगी। महाविद्यालय के छात्रसंघ चुनाव के लिए मतदान13 दिसंबर को होगा।

Posted By: Saurabh Chakravarty

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस