वाराणसी, जेएनएन। महाशिवरात्रि पर्व के मौके पर मंडुआडीह क्षेत्र के शिवदासपुर के सैकड़ों ग्रामीण महिला पुरुषों ने रामजानकी मंदिर लहरतारा से प्राचीन शिवमंदिर शिवदासपुर तक कलश यात्रा निकाली। शुक्रवार को शिवदासपुर क्षेत्र से सैकड़ों की संख्या में महिलाएं और पुरुष हाथ में कलश लेकर हर- हर महादेव का नारा लगाते हुए शिव मंदिर पर जलाभिषेक किया। इसके पूर्व महिला व पुरुष शिवभक्तों ने स्वच्छता की शपथ ली।

यात्रा का नेतृत्व कर रहे शिवानंद राजभर उर्फ कैलाश ने बताया कि सभी महिला व पुरुष भक्तों ने इस महाशिवरात्रि के पर्व पर यह शपथ लिया है कि प्रत्येक दिन लोगों को घर घर जाकर स्वच्छता के लिए जागरूक करेंगे। 'गांव और नगर में स्वच्छता लाएंगे काशी नगरी को स्वच्छ बनाएंगे' का नारा लगाया।

शुक्रवार को रामजानकी मंदिर से कलश यात्रा रवाना हुई और शिवदासपुर स्थित पुराना शिवमंदिर पर हर हर महादेव के नारे लगाते हुए भगवान शिव का जलाभिषेक किया। इस कलश यात्रा के दौरान महिलाएं तरह तरह के शिवभक्ति के भजन गाते हुए चल रही थी।इस दौरान मूलचंद्र बिंद, संदीप केसरी, आशुतोष कुमार, नरसिंह चौहान, अनिल सेठ, दुर्गा देवी, लक्खी गुप्ता, नंदलाल गुप्ता, गायत्री मिश्र, अंगनु पटेल समेत काफी शिव भक्त मौजूद रहे।

Posted By: Abhishek Sharma

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस