वाराणसी, जेएनएन। हिंदुस्तानी शास्त्रीय संगीत के पुरोधा तथा ठुमरी के लब्धप्रतिष्ठ गायक पद्म भूषण पंडित छन्नूलाल मिश्र ने वाराणसी के सांसद नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने से पहले बड़ी बधाई दी है। पंडित छन्नूलाल मिश्र ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए 'बधइयां' बंदिश का गायन किया है। पद्म भूषण पंडित छन्नूलाल मिश्र इस बार पीएम नरेंद्र मोदी के प्रस्तावक भी थे।

पंडित छन्नूलाल मिश्र ने बधाई गीत गाते हुए पीएम मोदी की तुलना भगवान श्रीराम से की और कहा कि भगवान श्रीराम ने जिस तरह दुष्टों का नाश किया था उसी तरह भगवान ने पीएम मोदी को दुष्टों का दमन करने के लिए पैदा किया। उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी का मां हीराबेन की तुलना माता कौशल्या की है। पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में पंडित छन्नूलाल मिश्र ने पीएम मोदी के लिए बधाईयां गाईं।

शास्त्रीय गायक पंडित छन्नूलाल मिश्र ने भी पीएम नरेंद्र मोदी को 'बधैया' गाते हुए शुभकामनाएं दी। इतना ही नहीं उन्होंने पीएम मोदी के लिए एक प्यारा से गीत भी गाया। किराना घराना और बनारस गायकी के मुख्य गायक पंडित छन्नूलाल मिश्र को खयाल, ठुमरी, भजन, दादरा, कजरी और चैती के लिए जाना जाता है। 

नरेंद्र मोदी आज दूसरी बार प्रधानमंत्री के पद की शपथ लेंगे। नरेंद्र मोदी ने एक बार फिर से वाराणसी संसदीय सीट से चुनाव लड़ा और जनता ने फिर से उनपर भरोसा जताया और भारी मतों से जीताकर संसद में पहुंचाया। भाजपा ने लोकसभा चुनाव 2019 में एक बार फिर से प्रचंड जीत हासिल की। पीएम मोदी के एक बार सत्ता संभालने को लेकर काशी की जनता में खासा उत्साह देखने को मिल रहा है।

2014 की तरह ही इस बार भी प्रधानमंत्री मोदी और उनके मंत्रीमंडल का शपथ ग्रहण समारोह मेगा इवेंट होने वाला है। उनके शपथ ग्रहण के कार्यक्रम में शामिल होने के लिए 8000 मेहमानों को न्योता भेजा गया है। बाहरी मेहमानों में बांग्लादेश, श्रीलंका, म्यांमार, थाईलैंड, नेपाल और भूटान के प्रमुख शामिल होंगे। इसके अलावा सांसदों और देश के सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों को भी न्यौता दिया गया है।  

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Dharmendra Pandey

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस