Move to Jagran APP

दो दर्जनों पार्टियों से गठबंधन करने वाली पार्टी दो दलों के गठबंधन से डरी : नरेश उत्तम

सपा प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल बुधवार को बीएचयू के ट्रामा सेंटर पहुंचे। यहां भदोही स्कूल वैन हादसे में झुलसे बच्चों का हाल जाना।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Wed, 16 Jan 2019 03:52 PM (IST)Updated: Wed, 16 Jan 2019 04:35 PM (IST)
दो दर्जनों पार्टियों से गठबंधन करने वाली पार्टी दो दलों के गठबंधन से डरी : नरेश उत्तम
दो दर्जनों पार्टियों से गठबंधन करने वाली पार्टी दो दलों के गठबंधन से डरी : नरेश उत्तम

वाराणसी, जेएनएन। सपा प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल बुधवार को बीएचयू के ट्रामा सेंटर पहुंचे। यहां उन्‍होंने भदोही स्‍कूल वैन हादसे में झुलसे बच्‍चों का हाल जाना। इस दुर्घटना को उन्‍होंने प्रदेश सरकार की विफल्‍ाता करार दिया। चुनाव के मददेनजर कहा कि हमारे संपर्क में भाजपा के आधा दर्जन से अधिक सांसद हैं। दो दर्जन से अधिक पार्टियों से गठबंधन करने वाली पार्टी दो दलों के गठबंधन से डर गई। बीएचयू के बाद नरेश उत्‍तम पटेल ज्ञानपुर पहुंचे। यहां उन्होंने बरैला में चौपाल लगाई इसके साथ ही जिला कार्यालय में पत्रकारो से बातचीत में कहा कि भाजपा सरकार ने किसानों, बेरोजगारों, पिछड़े, अनुसूचितों को ठगने का काम किया है। प्रत्येक वर्ष दो करोड़ युवाओं को नौकरी देने की बात करने वाले प्रधानमंत्री पूरे पांच साल में एक लाख युवाओं को भी नौकरी नहीं दे सके। अभी हाल ही में उपचुनावों में जनता ने भाजपा को करारा जवाब दिया है। सपा-बसपा गंठबंधन सही समय पर लिया गया उचित निर्णय है। गठबंधन होते ही भाजपा के लोगों की नींद उड़ गई है और तथ्यहीन भाषण देने लगे हैं। आने वाले लोकसभा चुनाव में प्रदेश से भाजपा का सफाया हो जाएगा।

loksabha election banner

उत्पादक-उपभोक्ता के बीच खाई गहरी 

प्रदेश अध्यक्ष ने केंद्र सरकार को कटघरे में खड़ा हुए कहा कि प्रतिवर्ष दो करोड़ युवाओं को रोजगार देने वादा किया गया लेकिन युवाओं को नौकरी नहीं मिली।किसानों की फसल का समर्थन मूल्य तो दूर लागत मूल्य भी नहीं मिल रहा। गन्ना के किसान, आलू किसान, धान के किसानों को उनकी लागत का मूल्य तक नहीं मिल पा रहा। उन्होंने केंद्र व प्रदेश की भाजपा सरकार पर आरोप लगाया और कहा कि सरकार की गलत नीतियों के कारण ही उत्पादक व उपभोक्ता के बीच गहरी खाई पैदा हो गई है। नोटबंदी, जीएसटी ने देश की आर्थिक व्यवस्था बिगाड़ दी है। स्वदेशी की बात होने के बात करने वाली भाजपा सरकार में विदेशी कंपनियों की भरमार है। 2014 के लोकसभा चुनाव से पहले गैस सिलेंडर 350 का था अब वह एक हजार का हो गया है। कहा कि भाजपा ने भ्रष्टाचार मुक्त, अपराध मुक्त सरकार का वादा किया लेकिन आज अपराध का ग्राफ इतना बढ़ चुका है कि कोई भी खुद को सुरक्षित महसूस नहीं कर रहा। प्रधानमंत्री मायावती होंगी पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश का ही प्रधानमंत्री बनेगा। मायावती के जन्मदिन पर सपा के पदाधिकारी द्वारा उन्हे प्रधानमंत्री बनाने की घोषणा के जवाब में कहा कि इस तरह का मसला उनके संज्ञान में नहीं है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.