Move to Jagran APP

हाईवे पर 25 किमी जाम, छह घंटे यातायात ठप होने से फेल हुआ एसपी का रूट डाइवर्जन प्लान

लुंबनी-दुद्धी राजमार्ग पर छह घंटे तक अनवरत उठी जाम की चीत्कार से ठहर गया।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Wed, 26 Aug 2020 04:51 PM (IST)Updated: Wed, 26 Aug 2020 04:51 PM (IST)
हाईवे पर 25 किमी जाम, छह घंटे यातायात ठप होने से फेल हुआ एसपी का रूट डाइवर्जन प्लान
हाईवे पर 25 किमी जाम, छह घंटे यातायात ठप होने से फेल हुआ एसपी का रूट डाइवर्जन प्लान

भदोही, जेएनएन। लुंबनी-दुद्धी राजमार्ग पर छह घंटे तक अनवरत उठी जाम की चीत्कार से ठहर गया। एक महीने तक समस्या का निराकरण रूट डाइजर्वन से खोजा गया था, लेकिन समस्या दोबारा लाइलाज होती दिखाई पड़ रही है। बुधवार को सुबह सात से दोपहर एक बजे तक जाम की वीभिषिका ने हर किसी को पसीने-पसीने कर दिया। भदोही से जौनपुर के जमालापुर तक करीब 25 किमी लंबे जाम ने पब्लिक को मुसीबत में डाल दिया। एक कदम तय करने में घंटे भर लगे। हुआ यूं कि जौनपुर के रामपुर में सड़क गड्ढे में तब्दील हो चुकी है। कमर तक दलदल की स्थिति बन चुकी है। सोनभद्र, चंदौली डेहरी, दिल्ली, बिहार से माल लोडकर आवागमन इसी रास्ते होता है। बुधवार को करीब 20 हजार लोग इसी समस्या की जद में रहे।

loksabha election banner

एक लेन पर जारी था यातायात

एक लेन से वाहनों का आवागमन जारी था, लेकिन धौरहरा पुल तक। रजपुरा चौराहे से जमालापुर तक वाहनों की कतार लगी रही। लंबी दूरी की यात्रा पर निकले ट्रक चालकों में प्रशासन के प्रति काफी गुस्सा दिखाई पड़ा। सुबह कामकाज के लिए घरों से निकलने वाले व्यवसायी, दुकानदार व नौकरी पेशा लोग आजिज आ गये।

और फेल हो गई कोशिश

बताते चलें कि एक माह पहले जाम की गंभीर समस्या को लेकर प्रशासन ने पहल की थी। पुलिस अधीक्षक ने जौनपुर एसपी से बात कर जमालापुर से बड़े वाहनों को डायवर्ट कराया था। ट्रकों का आवागमन बंद होने से भारी राहत मिल गई थी। इस संबंध में शहर कोतवाल श्रीकांत राय का कहना है कि वही स्थिति पुन: उत्पन्न हो रही है। जल्द ही इस दिशा में प्रयास किया जाएगा। 

-----------------------------

बिहार से गिट्टी लादकर जौनपुर को निकले थे। रास्ते में कहीं कोई बाधा उत्पन्न नहीं हुई लेकिन भदोही में आकर फंस गए। सुबह पांच बजे से दोपहर 12 बजे तक विवेकानंद चौराहे पर फंसे रहे। 

-सोनू दुबे

------------------------

गोरखपुर को जाने के लिए मंगलवार को बिहार से रवाना हुए थे। वाराणसी तक तो सब कुछ ठीक रहा लेकिन इसके बाद बार बार जाम की समस्या से सामना करना पड़ा, भदोही में आकर पूरी तरह फंस गए।  

-विनोद यादव

----------------------

जब तक सड़कों की मरम्मत नहीं होगी तब तक यही हाल रहेगा। ट्रकों को डायवर्ट कर कब तक समस्या से मुंह चुराया जाएगा। स्थानीय प्रशासन को चाहिए कि वाहनो के दबाव वाली सड़कों की मरम्मत कराएं।  

-राजेश कुमार

------------------------

जाम की समस्या के लिए हमेशा ट्रक चालकों को जिम्मेदार ठहराया जाता है जबकि रोड टैक्स जमा करने के मामले में ट्रक मालिक सबसे आगे हैं। जब सरकार रोड टैक्स लेती है तो बेहतर सड़क भी बनाकर देनी चाहिए। 

-रघुनाथ चौधरी

----------------------

एक तरफ ट्रकों पर लोड रहता है तो दूसरी ओर सड़क की खराब हालत, परेशानी का कारण साबित हो रही है। लगभग सभी जनपदों की सड़कों का निर्माण हो चुका है लेकिन भदोही-जौनपुर की सड़क अब भी गड्ढों से मुक्त नहीं हुई।   

-गोविंद चौधरी

------------------

दूसरा विकल्प होता है ट्रक चालक इस मार्ग पर आते ही नहीं। राबर्टसगंज, बिहार, बंगाल से माल लोड कर जौनपुर, आजमगढ, गोरखपुर को जाने के लिए इस मार्ग से आवागमन करना चालकों की विवशता है। 

-ब्रिजेश कुमार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.