Move to Jagran APP

संपत्ति विवाद में मानस नगर कालोनी में दामाद ने सास को जिंदा जलाया, पुलिस जांच पड़ताल में जुटी

भेलूपुर थाना क्षेत्र स्थित दुर्गाकुंड के पास मानस नगर कालोनी में दामाद द्वारा सास को जिंदा जलाने की घटना के बाद हड़कंप मच गया।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Wed, 25 Dec 2019 12:24 PM (IST)Updated: Wed, 25 Dec 2019 07:09 PM (IST)
संपत्ति विवाद में मानस नगर कालोनी में दामाद ने सास को जिंदा जलाया, पुलिस जांच पड़ताल में जुटी
संपत्ति विवाद में मानस नगर कालोनी में दामाद ने सास को जिंदा जलाया, पुलिस जांच पड़ताल में जुटी

वाराणसी, जेएनएन। भेलूपुर थाना क्षेत्र स्थित दुर्गाकुंड के पास मानस नगर कालोनी में दामाद द्वारा सास को जिंदा जलाने की घटना के बाद हड़कंप मच गया। स्‍थानीय लोगों के अनुसार तड़के ही निर्माणाधीन मकान के विवाद को लेकर मानस नगर कालोनी ने दामाद ने सास को पेट्रोल डालकर जला दिया। वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपित मौके से फरार हो गया। वहीं गंभीर रूप से जली महिला ने अस्‍पताल में इलाज के दौरान देर शाम को दम तोड़ दिया।

loksabha election banner

महिला को जलाए जाने की घटना के बाद मौके पर भीड़ लग गई। वहीं पुलिस मौके पर पहुंची तो घटना स्‍थल का जायजा लिया। मौके से पुलिस को पेट्रोल की बोतल दामाद द्वारा जलाया गया मंदिर का हिस्‍सा और वृद्धा के जले हुए बाल सड़क पर पड़े मिले। वहीं वारदात के दौरान जली वृद्धा के परिजन मौके पर पहुंचे तो घटना की जानकारी होने के बाद उनका रोरोकर बुरा हाल हो गया। परिजनों के अनुसार भेलूपुर थाना क्षेत्र में दुर्गा कुंड के पास मानस नगर में मकान को लेकर काफी समय से विवाद चल रहा था। 

भेलूपुर थाना क्षेत्र के मानस नगर कालोनी एक्सटेंशन में बुधवार की सुबह एक दामाद ने अपनी सास को जिंदा जला दिया। लगभग 65 प्रतिशत जल चुकी सास को गंभीर अवस्‍था में बीएचयू स्थित सर सुंदर लाल अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहां उनकी हालत गम्भीर बनी हुई है। मोहल्ले वालों ने सास को पानी फेंक कर बचाया और अस्पताल में भर्ती कराया। पूनम लाल श्रीवास्तव (55) अपने पति नरेश लाल श्रीवास्तव के साथ मानस नगर एक्सटेंशन कालोनी में रहती हैं। लगभग चार विस्वा की जमीन में उत्तर की तरफ 3/4 भाग अपने लिए और दक्षिण की तरफ का भाग अपने दामाद उमापति झा और बड़ी बेटी उत्तरा लाल को दे दिया है।

इस समय मकान बेटी के नाम है इसी को लेकर आपस में विवाद चलता था। बेटी ने 2011 में प्रेम विवाह किया था, शर्त जमीन में 1/3 हिस्सा बेटी -दामाद को देने की थी। दामाद और बेटी सास के मकान में ही रहते थे। सुबह पति पड़ोस के घर में हो रहे झगड़े का समाधान निकालने के लिए गए थे कि दामाद ने सास पर पेट्रोल छिड़ककर जला दिया। वह जलती हुई घर से बाहर भागी और दामाद पीछा करता रहा कि सास को पूरी तरह जला दिया जाय। मोहल्ले वालों ने पानी छिड़ककर उसे बचाया और बीएचयू ले गए। बेटी उत्तरा मंगलवार की रात में ही इस समस्या के समाधान के लिए नई दिल्ली में रह रहे अपने भाई के पास गयी हुई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.