सोनभद्र, जेएनएन। विज्ञान के युग में भी गांवों और आदिवासी इलाकों से आने वाली खबरें कभी कभी रोचक तो होती हैं मगर अफवाह अधिक नजर आती हैं। एेसा ही एक मामला सोनभद्र जिले में सामने आया है जहां पर एक युवती का कहना है कि उसकी मांग में एक सांप ने सिंदूर डाल दिया है और अब सांप ही उसका पति है। 

मामला सोनभद्र में कोन क्षेत्र के ग्राम पंचायत करईल का है जहां अजीबो गरीब मामला सामने आने से गांव में हलचल है। लगभग दो सप्ताह पूर्व लल्लू साह की पुत्री सरिता कुमारी (16) अपने खेत में घास काट रही थी कि किसी सांप ने उसे काट लिया। जिस पर लड़की डरी सहमी अपने घर गयी और घटना की जानकारी अपने मां को दी जिस पर परिजनों ने आस पास उक्त लड़की को झाड़ फूक कराया। हालांकि किसी तरह लड़की ठीक हुई तो वहीं पुनः शुक्रवार को घास काटते वक्त पुनः सांप ने अंगुली में डस लिया। जिस पर परिजनों ने पुनः झाड़ फूंक कराया। वहीं रात्रि में लड़की की हालत बिगड़ने लगी जिस पर परिजन पुनः किसी झाड़ फूंक वाले के पास लेकर गए और लड़की ठीक हो गयी।

हालांकि अब तक सब कुछ ठीक ठाक था मगर मंगलवार को लड़की अपने खेत में सुबह लगभग नौ बजे धान रोप रही थी और उसकी मां कुछ दूर पर घास काट रही थी कि लड़की के सिर पर पुनः सांप चढ़ गया और लड़की ने आवाज देकर मां को बुलाया। वहीं घटना की जानकारी होने पर मां व बेटी दोनों घर आ गए वहीं जब लड़की की चाची की नजर लड़की के मांग पर गयी तो वह नजारा देख घबरा गई। वहीं चाची ने लड़की के मां को बताया कि लड़की के मांग में सिंदूर सांप ने दे दिया है। इस घटना की जानकारी क्षेत्र में आग की तरह फैल गयी। उक्त कौतूहल को देखने के लिए लोग गांव में पहुंचने लगे।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

आज़ादी की 72वीं वर्षगाँठ पर भेजें देश भक्ति से जुड़ी कविता, शायरी, कहानी और जीतें फोन, डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Abhishek Sharma