Move to Jagran APP

सोनभद्र में जंगली जानवर के हमले से चार दिन में छह बकरियों की मौत, वन विभाग की टीम खोज में जुटी

जंगली जानवर के हमले से छह बकरियों की मौत से पशु पालकों में अफरातफरी मच गई है। पशु पालकों ने जिला प्रशासन से हिंसक जानवर पकडऩे की गुहार लगाई है। ओबरा वन प्रभाग के डाला वन रेंज क्षेत्र के जंगलों में जंगली जानवर के हमले से लोग परेशान हैं।

By Abhishek sharmaEdited By: Published: Sat, 16 Jan 2021 07:05 AM (IST)Updated: Sat, 16 Jan 2021 07:05 AM (IST)
सोनभद्र में जंगली जानवर के हमले से चार दिन में छह बकरियों की मौत, वन विभाग की टीम खोज में जुटी
जंगली जानवर के हमले से छह बकरियों की मौत से पशु पालकों में अफरातफरी मच गई है।

सोनभद्र, जेएनएन। चार दिनों के अंदर जंगली जानवर के हमले से छह बकरियों की मौत से पशु पालकों में अफरातफरी मच गई है। पशु पालकों ने जिला प्रशासन से हिंसक जानवर पकडऩे की गुहार लगाई है। ओबरा वन प्रभाग के डाला वन रेंज क्षेत्र के जंगलों में जंगली जानवर के हमले से लोग परेशान हैं। अब तक यह जानवर पिछले चार दिनों में छह बकरियों को मार गिराया है। 

loksabha election banner

डाला चढ़ाई निवासी बकरी पालक विजेंद्र ने बताया कि वह आठ वर्षों से बकरी पालन का व्यवसाय कर रहे हैं। उनकेे पास 13 बकरियां थी। जिनमें तीन बकरियों को चार दिन के अंदर जंगली जानवर ने मार दिया है। पशु पालक बाबू लाल पाल ने बताया कि वह पिछले काफी समय से जंगलों में अपने जनवरों को लेकर जाते हैं, लेकिन पिछले कुछ दिनों से वह गायब हो रहे हैं। बताया कि तीन दिन के अंदर दो बकरी उनकी भी गायब हो गई है, जिसका अवशेष कुछ दूर पर मिला था। पशु पालकों का मानना है कि कोई जंगली जानवर बकरियों को मार रहा है। पशु पालक विजय साहनी ने बताया कि बुधवार को उनके 20 बकरियों के झूंड से दो गायब हैं। बहुत खोजने पर भी वह नहीं मिले। जंगल के अंदर एकाएक इस तरह के घट रहे हादसे से पशु पालक सहम गए हैं।  

तेंदुआ के आने की नहीं हुई पुष्टि  

जंगलों में बकरियों के शिकार का मामला सामने आया है। तेंदुआ के आने की अभी कोई पुष्ट जानकारी नहीं है। वन विभाग की टीम मौके पर भेजी गई है। इस पूरे मामले की जांच कराई जाएगी। - प्रखर मिश्रा, प्रभागीय वनाधिकारी ओबरा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.