गाजीपुर, जागरण संवाददाता। 12392 डाउन श्रमजीवी एक्सप्रेस ट्रेन के इंजन में करेंट प्रवाहित नहीं होने से ट्रेन ढाई घंटे तक स्टेशन पर खड़ी रही। ट्रेन रविवार को सुबह 5:20 बजे पहुंच गई, लेकिन डीडीयू से दूसरा इंजन आने पर ट्रेन 7: 52 बजे बक्सर की ओर रवाना हुई तब यात्रियों ने राहत की सांस ली। हालांकि इस दौरान डाउन लाइन लाइन की ट्रेनों को डाउन लूप लाइन से आगे की ओर रवाना किया गया। इस कारण परिचालन पर इसका कोई असर नहीं पड़ा। 

वहीं इंजन में समस्‍या आने की जानकारी होने के बाद मौके पर रेलवे अधिकारियों की टीम भी पहुंची और इंजन का जायजा भी लिया। काफी दूर तक प्रयास के बाद भी इंजन चालू नहीं हो सका तो समस्‍या का निस्‍तारण न होने पर डीडीयू जंक्‍शन से दूसरा इंजन मंगाया गया और उसके आने के बाद ही ट्रेन आगे रवाना हो सकी। 

नई दिल्ली से राजगीर को जाने वाली डाउन श्रमजीवी एक्सप्रेस सुबह 5:20 स्थानीय स्टेशन के प्लेटफार्म संख्या दो पर पहुंची। ट्रेन के इंजन में करेंट प्रवाहित नहीं होने से ट्रेन खड़ी हो गयी। पायलट संजीव कुमार फाल्ट को दुरुस्त करने में जुट गए, लेकिन सफलता नहीं मिली तो स्टेशन द्वारा दानापुर नियंत्रण कक्ष को इसकी जानकारी दी। नियंत्रण कक्ष द्वारा डीडीयू से दूसरा इंजन भेजा गया।स्टेशन अधीक्षक नफीस खां पोर्टर को लेकर इंजन को डाउन लूप लाइन से मेन लाइन में लेकर पहुंचे और ट्रेन में जोड़वाया तब जाकर 7:52 बजे ट्रेन बक्सर की ओर रवाना हुई।

ढाई घँटा तक ट्रेन खड़ी होने से यात्री परेशान हो गए।प्लेटफार्म पर यात्रियों की भीड़ जुट गई ।भीड़ को देखते हुए आरपीएफ निरीक्षक बाल गंगाधर भी पहुंच गए और इंजन में खराबी होने की जानकारी यात्रियों को दी।डाउन लाइन की सभी ट्रेनों को डाउन लूप लाइन से निकाला गया।दिलदारनगर सेक्शन के यातायात निरीक्षक संजय प्रसाद ने बताया कि श्रमजीवी एक्सप्रेस के इंजन में करेंट प्रवाहित नहीं होने से ढाई घंटे खड़ी रही।

Edited By: Abhishek Sharma