Move to Jagran APP

वाराणसी आरटीओ कार्यालय के पास कृषि भूमि में बना ली दुकानें, वीडीए करेगाा ध्वस्त

वाराणसी में हरहुआ स्थित आरटीओ कार्यालय के पास कृषि भूमि पर मकान व दुकानें बना ली गई हैं। विकास प्राधिकरण अब आरटीओ कार्यालय से सटे 21 भवनों पर ध्वस्तीकरण की कार्रवाई करेगा। इसके लिए शासन से निर्देश भी आ गया है।

By Abhishek sharmaEdited By: Published: Thu, 07 Jan 2021 02:50 PM (IST)Updated: Thu, 07 Jan 2021 02:50 PM (IST)
वाराणसी आरटीओ कार्यालय के पास कृषि भूमि में बना ली दुकानें, वीडीए करेगाा ध्वस्त
आरटीओ कार्यालय के पास कृषि भूमि पर मकान व दुकानें बना ली गई हैं।

वाराणसी, जेएनएन। हरहुआ स्थित आरटीओ कार्यालय के पास कृषि भूमि पर मकान व दुकानें बना ली गई हैं। विकास प्राधिकरण अब आरटीओ कार्यालय से सटे 21 भवनों पर ध्वस्तीकरण की कार्रवाई करेगा। इसके लिए शासन से निर्देश भी आ गया है। इसके लिए अंदरखाने जोर-शोर से तैयारी चल रही है। दरअसल, सरकार की मंशाा है कि आरटीओ कार्यालयों में दलालों के नेटवर्क को तोड़ा जाए। इसी मंशा के तहत बनारस में भी यह कार्रवाई हो रही है।

loksabha election banner

शासन की ओर से अपर मुख्य सचिव परिवहन कार्यालय से खत आया है, जिसमें आरटीओ कार्यालय के अगल-बगल बने भवनों में दलालों के नेटवर्क के संचालन की बात कही गई है। वीडीए वीसी राहुल पांडेय ने जब इन भवनों की वैधता के लिए जेई को मौके पर भेजकर सर्वे कराया तो पता चला कि सभी भवन अवैध हैं। वीडीए ने पहले इन भवनों को नोटिस देकर वैधता प्रमाणपत्र मांगा तो किसी के पास वैधता नहीं मिला।

बाद में इन भवनों को वीडीए ने ध्वस्तीकरण करने की नोटिस दी है। उधर, वीडीए कार्यालय में पहुंचे अधिकांश भवन स्वामियों ने वीडीए के अधिकारियों से गुहार लगाई है कि आजीविका के लिहाज से निर्माण करके दुकानें संचालित की जा रही है। उधर, सूत्रों की मानें तो चाहकर भी यह भवन स्वामी वहां नक्शा पास नहीं करा सकतें क्योंकि यहां का भू-प्रयोग कृषि है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.