Move to Jagran APP

एक ने अपने बाप को तो दूसरे ने सत्ता में साथ देने वाले को दिया धोखा : शिवपाल यादव

बलिया में प्रगतिशील समाजवादी पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव सहतवार पहुंचे, बद्री सिंह सेवा संस्थान की तरफ से शिवपाल यादव का स्वागत किया गया।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Sat, 19 Jan 2019 02:54 PM (IST)Updated: Sat, 19 Jan 2019 07:04 PM (IST)
एक ने अपने बाप को तो दूसरे ने सत्ता में साथ देने वाले को दिया धोखा : शिवपाल यादव
एक ने अपने बाप को तो दूसरे ने सत्ता में साथ देने वाले को दिया धोखा : शिवपाल यादव

बलिया, जेएनएन। सपा व बसपा का गठजोड़ एक बेमेल गठबंधन है, इसके दोनों मुखिया धोखेबाज हैं। बबुआ (अखिलेश यादव) ने पिता को धोखा दिया तो मायावती ने भाजपा और कांग्रेस को। लोकसभा चुनाव में सत्ता के लालच में हुई युगलबंदी को जनता सिरे से खारिज कर देगी। प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया के बिना प्रदेश में कोई भी गठबंधन सफल नहीं हो सकता। यह बात प्रसपा लोहिया के प्रमुख शिवपाल यादव ने शनिवार को पूर्व चेयरमैन व प्रमुख समाजवादी नेता स्वर्गीय बद्रीनाथ सिंह की पुण्यतिथि पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कही।

loksabha election banner

अपने संबोधन में शिवपाल ने भाजपा पर प्रहार करने के साथ ही सपा- बसपा पर भी तंज कसे। विभाजन के दर्द को बयां करते हुए कहा कि चाटुकारों के चलते सपा न सिर्फ खण्ड-खण्ड हो गयी बल्कि विधानसभा चुनाव में 43 सीटों पर सिमट गई। इस दौरान नेता प्रतिपक्ष (राम गोविंद चौधरी) पर निशाना साधते हुए कहा कि होशियार रहना, आपके यहां के कुछ लोग घर में आग लगाने का काम करते हैं। समाजवादी पार्टी के विघटन में इनका बहुत बड़ा हाथ है। इन चापलूसों से आपको बचना है। ये वे लोग हैं जिन्हें हमने झोपड़ी से महल तक पंहुचा दिया।केन्द्र सरकार पर कटाक्ष करते हुए शिवपाल ने कहा कि भ्रष्टाचार समाप्त करने का वादा करने वाली भाजपा सरकार में अनाचार, कदाचार व भ्रष्टाचार सर चढ़ कर बोल रहा है। थाना से लेकर जिलाधिकारी कार्यालय तक धन उगाही का केन्द्र बने हैं। देश को कर्ज से मुक्त कराने का सपना दिखाने वाले मोदी के राज में लगातार कर्ज बढ़ रहा है। बजट का 18 फीसद भाग ब्याज के रूप में दिया जा रहा है। सबका साथ- सबका विकास का नारा भी आज बेमतलब साबित हो रहा है। इससे पूर्व स्व. बद्रीनाथ सिंह की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धासुमन अर्पित करने के साथ ही स्वच्छ भारत मिशन के अंतर्गत बने 10 सीटर शौचालय का लोकार्पण भी किया। 

नार्को टेस्ट को तैयार : शिवपाल यादव ने कहा कि गेस्ट हाउस कांड को लेकर मैं आज भी नार्को टेस्ट कराने के लिए तैयार हूं। तत्कालीन परिस्थितियों में भी मैने इसके लिए पहल किया था लेकिन बहन जी को यह मंजूर नहीं था। बेशक, बसपा प्रमुख को इसकी मांग करनी चाहिए ताकि झूठ का पर्दाफाश हो सके। एक प्रश्न के जवाब में कहा कि केन्द्र व प्रदेश सरकार आम आदमी की समस्या दूर करने के बजाय अलग-अलग प्रपंच फैलाकर उनका ध्यान मुख्य समस्या से हटाने में लगी है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.