Move to Jagran APP

काशी में शिव उत्सव : खुले रहेंगे बाजार, गंगा घाट पर जाने के लिए कोई रोक-टोक नहीं, न आवागमन बाधित

शिव उत्सव में प्रधानमंत्री के कार्यक्रम को लेकर कारोबारियों और दुकानदारों को घबराने की जरूरत नहीं है वह निश्चिंत रहें। कोई बाजार और दुकान बंद नहीं होंगे। व्यापारी रोज की तरह अपने दुकान खोलेंगे। शिव उत्सव में शामिल होने के साथ आनंद उठाएं।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Sat, 11 Dec 2021 10:23 AM (IST)Updated: Sat, 11 Dec 2021 10:23 AM (IST)
काशी में शिव उत्सव : खुले रहेंगे बाजार, गंगा घाट पर जाने के लिए कोई रोक-टोक नहीं, न आवागमन बाधित
अपर पुलिस उपायुक्त काशी जोन आरएस गौतम ने कहा कि विश्वनाथ धाम के लोकार्पण पर काशी में शिव उत्सव होगा।

जागरण संवाददाता, वाराणसी : अपर पुलिस उपायुक्त काशी जोन के आरएस गौतम ने कहा कि श्रीकाशी विश्वनाथ धाम के लोकार्पण पर काशी में शिव उत्सव होगा। देव दीपावली से भी बड़ा और भव्य कार्यक्रम होने जा रहा है। शिव उत्सव में प्रधानमंत्री के कार्यक्रम को लेकर कारोबारियों और दुकानदारों को घबराने की जरूरत नहीं है, वह निश्चिंत रहें। कोई बाजार और दुकान बंद नहीं होंगे। व्यापारी रोज की तरह अपने दुकान खोलेंगे। शिव उत्सव में शामिल होने के साथ आनंद उठाएं। यदि दुकानदारों को कोई परेशान करता है तो सर्किल एसपी और थाना प्रभारी से मिलें। गंगा घाट पर भी जाने से कोई रोक-टोक नहीं है। वह श्रीकाशी विश्वनाथ को समर्पित आयोजन की तैयारियों के संबंध में शुक्रवार की शाम दैनिक जागरण कार्यालय सभागार में आयोजित बैठक में बोल रहे थे।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि श्रीकाशी विश्वनाथ धाम के लोकार्पण में शामिल होने वाले धर्माचार्यों और प्रबुद्धजनों को अलग-अलग पास जारी किया गया है। प्रधानमंत्री आगमन के दौरान ही कुछ रास्तों को प्रतिबंधित किया गया है। आमजन को कोई परेशानी या समस्या है तो उच्च अधिकारियों के मोबाइल नंबर पर बात करें। दर्शनार्थी, दुकानदार सुरक्षा कर्मियों से जानकारी हासिल करने के साथ तय स्थान पर वाहन पार्किंग करें।

संदिग्ध व्यक्ति दिखाई पड़ने पर पुलिस को दें सूचना

उन्होंने बताया कि पुलिस को दर्शनार्थियों व दुकानदारों से अच्छा व्यवहार करने का निर्देश दिया गया है। बशर्तें वह भी नियमों का पालन करें। पुलिस और खुफिया विभाग की संदिग्धों पर नजर होगी लेकिन भीड़ में कहीं कोई संदिग्ध दिखाई पड़ता है तो तत्काल पुलिस को सूचना दें जिससे उनके खिलाफ कार्रवाई की जा सके।

सीसीटीवी से करेंगे निगरानी

डीसीपी ने कहा कि संदिग्ध या अवांछनीय तत्वों पर सुरक्षा कर्मियों की नजर है लेकिन सीसीटीवी से भी निगरानी की जा रही है। स्थानीय दुकानदारों को भी अपने कैमरे दुरुस्त रखने का निर्देश दिया गया है जिससे जरूरत पड़ने पर सीसीटीवी फुटेज के खंगाला जा सके।

सड़क पर किसी प्रकार के वाहन पार्किंग नहीं होंगे

स्थानीय दुकानदारों और उनके कर्मचारियों को अपने-अपने वाहन मल्टी लेवल पार्किंग या अन्य स्थानों पर वाहन खड़ा करने को कहा गया है। सड़क पर किसी प्रकार के वाहन पार्किंग नहीं होंगे, यदि सड़क पर वाहन पाए गए तो सीज करने की कार्रवाई की जाएगी।

-अवधेश पांडेय, एसीपी दशाश्वमेध


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.