गाजीपुर, जेएनएन। केंद्रीय मंत्री मनोज सिन्हा ने बुधवार को रेल यात्रियों के लिए सौगातों की बौछार की। शिलान्यास एवं लोकार्पण कार्यक्रम में मऊ स्टेशन पर बने कोचिंग टर्मिनल का लोकार्पण एवं वाराणसी-दरभंगा के लिए साप्ताहिक एक्सप्रेस का शुभारंभ वीडियो काफ्रेंसिंग के जरिए किया। सिटी स्टेशन परिसर में दोपहर करीब एक बजे रेल राज्य एवं दूर संचार मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) मनोज सिन्हा ने आरपीएफ बैरक, मैकेनाइल्ड लांड्री, लिफ्ट एवं प्लेटफार्म दो व तीन के फर्श पर मार्बल स्टोन लगाकर सतही सुधार के कार्यों का शिलान्यास किया।

इसके अलावा परिसर में निर्भया फंड के अंतर्गत लगे सीसी टीवी सर्विलांस, कोचों में पानी भरने के लिए 650 मीटर लंबी हाइड्रेंट एवं कोच गाइडेंस प्रणाली के शिलापट्ट का लोकार्पण कर रेल यात्रियों को नई सौगात दी। वाराणसी सिटी-दरभंगा साप्ताहिक एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाया तो इस ट्रेन से जा रहे यात्रियों ने भी उत्‍साह दिखाया और सरकार की पहल को खूब सरहा।

महिला यात्री की सुरक्षा : रेल राज्यमंत्री मनोज सिंह ने निर्भया फंड के तहत 2.46 करोड़ की लागत से स्थापित की गई सीसीटीवी सर्विलांस प्रणाली का शुभारंभ किया। इससे विशेष रूप से महिला यात्रियों एवं बच्चों की सुरक्ष की निगरानी की जा सकेगी। इतना ही अराजक तत्वों पर सावधानी पूर्वक निगरानी रखी जा सकेगी।

Posted By: Abhishek Sharma

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस