Move to Jagran APP

दूसरे दिन भी धधकती रही सेंवई मंडी की आग, रिपोर्ट दर्ज

वाराणसी : आदमपुर थाना क्षेत्र के भदऊं स्थित सेंवई मंडी में लगी आग दूसरे दिन मंगलवार को भी धधकती रही।

By JagranEdited By: Published: Wed, 23 May 2018 09:00 AM (IST)Updated: Wed, 23 May 2018 09:00 AM (IST)
दूसरे दिन भी धधकती रही सेंवई मंडी की आग, रिपोर्ट दर्ज
दूसरे दिन भी धधकती रही सेंवई मंडी की आग, रिपोर्ट दर्ज

वाराणसी : आदमपुर थाना क्षेत्र के भदऊं स्थित सेंवई मंडी में लगी आग दूसरे दिन मंगलवार को भी सुलगती रही। फायर ब्रिगेड की 12 गाड़ियों की मदद से काफी प्रयास के बाद आग पर काबू पाया गया। इस दौरान आसपास के लोग घर खाली कर सड़क पर निकल गए थे। कुछ लोगों ने तो किचन के गैस सिलेंडर को भी घर से बाहर दिया था। उधर, अग्निशमन यंत्र के बिना भारी मात्रा में ज्वलनशील पदार्थ रखने के मामले एफएसओ योगेंद्र चौरसिया ने आदमपुर थाने में मकान मालिक गिरधर साव के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराया है।

loksabha election banner

भदऊं निवासी गिरधर साव के तीन मंजिले मकान में सेंवई का कारखाना है। यहां सोमवार की रात कुछ कारीगर सूफ फेनी छान रहे थे। इसी दौरान गैस सिलेंडर में रिसाव से मैदा में आग पकड़ लिया। मजदूर उसे बुझाने का प्रयास करने लगे लेकिन लपटें तेज हो गईं। आग बेकाबू होते देख काम कर रहे दो दर्जन मजदूर भाग खड़े हुए। मकान के पहले व दूसरे तल पर मौजूद परिवार के लोग भी भागकर सड़क पर निकल आए। इस बीच घर में सौ टिन घी-तेल भी जल गया जिससे आग फैलने में मदद मिली। सुबह फायर ब्रिगेड की गाड़ियों की मदद से जवान आग बुझा कर चले गए लेकिन घंटे भर बाद कुछ लोगों ने उसी मकान से धुंआ निकलने की सूचना दी। इस पर दोबारा आए फायर ब्रिगेड के जवानों ने आग बुझाई। आग बुझाने में फायर ब्रिगेड की बारह गाड़ियों की मदद लेनी पड़ी। आग लगने के बाद आसपास रहने वाले लल्लन, सुल्तान, कन्हैया, गोपाल आदि अपने घरों में गैस सिलेंडर निकाल कर बाहर कर दिए थे। साथ में परिवार के लोग भी सड़क पर आ गए थे।

सिलेंडर की आग हुई विकराल

गिरधर के घर में लगी आग विकराल रुप ले ली थी। करीब तीन सिलेंडर भी फटे मगर परिवार की ओर से एक बताया जा रहा है। आग से क्षतिग्रस्त मकान के अब किसी भी समय गिरने की आशंका जताई जा रही है। आसपास के सटे मकानों की दीवारों में भी दरार पड़ गई है। इस अग्निकांड मे सामान व मकान समेत करोड़ों के नुकसान का अनुमान लगाया जा रहा है। भदऊं में पूर्वाचल की सबसे बड़ी सेंवई मंडी है। यहां तैयार सेंवई व सूफ फेनी की आपूर्ति आसपास के जिलों में की जाती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.