Move to Jagran APP

वाराणसी में एसबीआइ ने शुरू की 'मोबाइल एटीएम आपके द्वार' सेवा, घर बैठे मिलेगी रकम निकालने की सुविधा

ATM on Door एसबीआइ के उपमहाप्रबंधक बिनोद कुमार सिन्हा ने बताया कि मोबाइल एटीएम वैन के माध्यम से शहर के विभिन्न क्षेत्रों के नागरिकों को उनके घर के नजदीक एवं सुरक्षित तरीके से नकद आरहण की सुविधा प्राप्त होगी।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Fri, 07 May 2021 01:06 PM (IST)Updated: Fri, 07 May 2021 01:06 PM (IST)
वाराणसी में एसबीआइ ने शुरू की 'मोबाइल एटीएम आपके द्वार' सेवा, घर बैठे मिलेगी रकम निकालने की सुविधा
शुक्रवार को एसबीआइ ने मोबाइल एटीएम आपके द्वार सेवा की शुरूआत की।

वाराणसी, जेएनएन। कोरोना के बढ़ते मामलों एवं जनता कर्फ्यू के चलते भारतीय स्टेट बैंक ने एक बेहतर पहल की है। शुक्रवार को एसबीआइ ने मोबाइल एटीएम आपके द्वार सेवा की शुरूआत की। इस वैन का उद्घाटन कचहरी स्थित भारतीय स्टेट बैंक, प्रशासनिक कार्यालय में उपमहाप्रबंधक बिनोद कुमार सिन्हा ने किया। 

loksabha election banner

एसबीआइ के उपमहाप्रबंधक बिनोद कुमार सिन्हा ने बताया कि मोबाइल एटीएम वैन के माध्यम से शहर के विभिन्न क्षेत्रों के नागरिकों को उनके घर के नजदीक एवं सुरक्षित तरीके से नकद आरहण की सुविधा प्राप्त होगी। इसके अतिरिक्त सिन्हा ने भारतीय स्टेट बैंक द्वारा कोरोना काल में निरंतर रूप से किए जा रहे जन कल्याणार्थ कार्यों जैसे अस्पतालों, चिकित्सकों एवं स्वास्थ कर्मियों को पीपीई किट/सैनिटाइजर का वितरण, जरुरतमंदों के लिए भोजन-पानी की व्यवस्था, सामाजिक संस्थाओं को उपलब्ध कराये गए एंबुलेंस, आर्थिक अनुदान आदि के बारे में भी बताया।

इस मौके पर क्षेत्रीय प्रबंधक शशांक कुमार, हर्षबर्धन सिंह, अनूप श्रीवास्तव, कृष्णेंदु हरी गुप्ता, आनंद कुमार सिंह, हरीश चंद्र सिन्हा, विक्की खन्ना, अभिषेक गौतम, आदित्य मालवीय, अन्य अधिकारीगण, कर्मचारीगण एवं ग्राहकगण उपस्तिथ थे। समारोह में कोविड संबंधी सभी सावधानियों एवं सामाजिक दूरी का पालन किया गया। इसके अलावा  सहाकारिता बैंक लिमिटेड की ओर से भी मोबाइल एटीएम सेवा शुरू की गई है। ताकि पैसा निकलाने के लिए दूर जाने की जरूरत नहीं पड़े। ग्राहकों को उनके ही मोहल्ले में मोबाइल एटीएम वैन पहुंचेगी। एसबीआई की ओर से चार्ट भी तैयार किया गया है कि मोबाइल एटीएम वैन किस दिन किस मोहल्ले में जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.