वाराणसी, जेएनएन। कोरोना को हराने के लिए छिड़ी जंग के लिए घोषित लॉकडाउन में कामकाजी व घरेलू महिलाएं हों या  कालेज जाने वाली युवतियां, रोज नए प्रयोग कर रहीं। सोशल मीडिया पर उन्होंने साड़ी चैलेंज ट्रेंड कर रखा है जो काफी पसंद किया जा रहा है। 

सोशल मीडिया के फेसबुक प्लेटफार्म पर महिलाएं साड़ी पहनकर अपनी तस्वीरें अपलोड कर मित्रों को टैग करते हुए चैलेंज दे रहीं हैैं। वहीं, चैलेंज स्वीकार करने वाली युवतियां भी अपनी तस्वीरें अपलोड कर फेसबुक फ्रेंड को टैग करने लगी हैैंं। सोशल साइट्स पर इस समय ये सर्वाधिक पसंदीदा हैशटैग बना है। 

गर्व है हमारी परंपरा ट्रेंड हो रही :

गिलट बाजार क्षेत्र की ऋतु सिंह बताती हैं कि कोलकाता में रहने वाली उनकी सहेली ने साड़ी पहनी फोटो अपलोड कर मुझे टैग किया। अमूमन तो हम लोग विवाह व अन्य आयोजनों में साड़ी पहनकर जाते हैं लेकिन चैलेंज मिला तो खुद को रोक नहीं पाई। साड़ी पहनकर मैने भी तस्वीर अपलोड कर अन्य सहेलियों को टैग किया। गर्व है कि हमारी भारतीय परंपरा इस समय सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रही है। 

अमेरिकी महिलाएं भी पहन रहीं साड़ी :

बनारस की धरती पर पली-बढ़ी और बीते दो दशक से अमेरिका के पेंसिल्वेनिया में रह रहीं नमिता ने भी फेसबुक पर साड़ी पहने अपनी तस्वीर अपलोड की है। बताती हैं कि जब उन्होंने साड़ी वाली फोटो अपलोड कर अमेरिका की मूल महिला मित्रों को टैग किया तो उन्होंने भी उसका अनुसरण कर अपनी मित्रों को टैग किया। अमेरिका में रह रही भारत की महिलाओं के बीच भी साड़ी चैलेंज काफी ट्रेंड कर रहा।

क्या बनारस, क्या मुंबई : 

मुंबई की सौम्या ने साड़ी पहन अपनी तस्वीर अपलोड करने के साथ ही बनारस व अन्य शहरों में रह रहीं अपनी सहेलियों और बहनों को टैग किया। कहा कि लॉकडाउन में बहुत बोरियत हो रही थी। काफी दिनों से साड़ी भी नहीं पहनी थी लेकिन साड़ी चैलेंज ने खुद को संजने-संवरने का मौका दिया और वह भी बिना ब्यूटीशियन की मदद से।

Posted By: Abhishek Sharma

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस