वाराणसी, जेएनएन। कोरोना से जंग लड़ने हेतु प्रधानमंत्री के सांसद आदर्श गांव नागेपुर के युवांओं ने अनोखी पहल शुरू की हैं। कोरोना संक्रमण को बढ़ने से रोक ग्रामीणो की सुरक्षा की खातिर युवाओं ने सोमवार को पीठ पर स्प्रे मशीन बांधकर मिर्जामुराद थाना समेत कस्बा में दुकानों व घरों को सैनिटाइज किया।

लोक समिति से जुड़े युवांओ ने नागेपुर गांव से इस काम की शुरुआत की हैं।अभियान के चौथे दिन सोमवार को युवांओ की टीम मिर्जामुराद थाना समेत कस्बा को सैनिटाइज करने का काम किया।इस कार्य हेतु युवांओ की अलग-अलग टीमें बनी हैं। टीम के सदस्य गांव की गलियों, बस स्टैंड, बाजार एवं अन्य सार्वजनिक स्थानों को सैनिटाइज कर रहे हैं, ताकि कोरोना वायरस से ग्रामीणो को सुरक्षित बचाया जा सके। इतना ही युवाओं द्वारा ग्रामीणो की मास्क, दवा व कोरोना से बचने हेतु पर्चे भी बांटे जा रहे। युवाओं ने हर रोज एक गांव को सैनिटाइज करने का निर्णय लिया है।

इस कार्य में अरविन्द, अनीश, आलोक, मनीष, शिवकुमार, बिहारी, पंचमुखी, वर्षा, श्यामसुंदर व सुनील शामिल है।इन युवांओं को प्रेरित करने वाले लोक समिति संयोजक नन्दलाल मास्टर ने बताया कि युवांओ ने इस मुश्किल घड़ी में ग्रामीणो के साथ खड़े होने का निर्णय लिया।युवां साथी प्रतिदिन 3 से 4 घंटे ग्रामीण इलाके में जाकर हर गली मोहल्ले को सैनिटाइज करने का काम कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि जरूरतमंद ग्रामीणो को मास्क, दवा, सैनिटाइज, खाने पीने के सामान भी मुहैया करा रहे हैं।य ह अभियान आराजीलाइन व सेवापुरी ब्लाक के गांवों में चलाया जा रहा हैं।अगर कोई अपने गांव को सैनिटाइज कराना चाहता हैं तो हेल्पलाइन नम्बर 8808984224 पर फोन कर सकते हैं।