Move to Jagran APP

इधर आंदोलन जारी, उधर नियुक्ति की तैयारी

वाराणसी : संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय में जहां अध्यापकों, कर्मचारियों व छात्रों का सोमवार

By JagranEdited By: Published: Tue, 24 Oct 2017 01:57 AM (IST)Updated: Tue, 24 Oct 2017 01:57 AM (IST)
इधर आंदोलन जारी, उधर नियुक्ति की तैयारी
इधर आंदोलन जारी, उधर नियुक्ति की तैयारी

वाराणसी : संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय में जहां अध्यापकों, कर्मचारियों व छात्रों का सोमवार को 17वें दिन आंदोलन जारी रहा। वहीं विरोध के बावजूद विवि प्रशासन नियुक्ति करने की तैयारी में जुटा हुआ है। नियुक्ति के लिए साक्षात्कार 24 अक्टूबर से कुलपति आवास पर बुलाया गया है।

loksabha election banner

पहले दिन साहित्य में प्रोफेसर, एसोसिएट प्रोफेसर व असिस्टेंट प्रोफेसर के लिए 104 अभ्यर्थी बुलाए गए हैं। कुलसचिव प्रो. सुधाकर मिश्र के मुताबिक साक्षात्कार प्रक्रिया 31 अक्टूबर तक कुलपति आवास पर बुलाई गई है। उधर पूर्व कांग्रेस के सांसद डा. राजेश मिश्र सोमवार को विश्वविद्यालय पहुंच कर अध्यापकों के आंदोलन का समर्थन किया। इस दौरान उन्होंने मोबाइल फोन से डिप्टी सीएम डा. दिनेश शर्मा से बात भी की। उन्हें विश्वविद्यालय चल रहे आंदोलन के बारे में जानकारी भी दी। इतना ही नहीं इस दौरान पूर्व सांसद धरनारत कर्मचारियों व छात्रों से मिले। उनकी समस्याओं को ध्यान से सुना और समाधान करने से शासन से बात करने का आश्वासन दिया।

एक साथ चार-चार धरना : विश्वविद्यालय में एक साथ चार-चार धरना चल रहा है। नियुक्ति के विरोध में अध्यापक, सातवें वेतन आयोग के अनुरूप वेतन व एरियर की मांग को लेकर कर्मचारी धरने पर बैठे हुए हैं। वहीं छात्र दो गुटों में बंटे हुए हैं। एक गुट छात्रावास की समस्या को लेकर तो दूसरा परिसर में पठन-पाठन शुरू करने की मांग को लेकर आंदोलनरत है।

अध्यापकों ने मांगा ब्यौरा : आंदोलनरत अध्यापकों ने कुलपति से विभागवार विश्वविद्यालय में रिक्त पदों का ब्यौरा मांगा है। इसके अलावा कितने पद पर चयन समिति बुलाई गई है। पदवार आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की संख्या, साक्षात्कार में बुलाने वाले अभ्यर्थियों की संख्या, उनकी एपीआइ, साक्षात्कार हेतु एक पद पर कितना समय निर्धारित किया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.