मीरजापुर, जेएनएन। परिषदीय स्कूलों में शिक्षण व्यवस्था को सुधारने के लिए जिलाधिकारी अनुराग पटेल द्वारा विशेष अभियान चलाया जा रहा है। अभियान के तहत परिषदीय स्कूलों की नियमित निगरानी और बच्चों संग शिक्षकों की सेल्फी एनपीआरसी ग्रुप पर मांगा जा रहा है। निर्देश के बावजूद दो स्कूलों ने बच्चों संग सेल्फी नहीं भेजा साथ ही 19 शिक्षक भी अनुपस्थित मिले। बीएसए ने अनुपस्थित शिक्षकों का वेतन व शिक्षामित्र तथा अनुदेशकों का एक दिन का मानदेय काटने का निर्देश दिया है। 

बीएसए प्रवीण कुमार तिवारी के निर्देश के बावजूद प्राथमिक विद्यालय हांसीपुर सीखड़ और प्राथमिक विद्यालय अकोढ़ी छानबे के प्रधानाध्यापक ने बच्चों संग सेल्फी खींचकर नहीं भेजा। वहीं प्राथमिक विद्यालय बिहसड़ा कला छानबे में मनोरमा देवी, पीएस पथरा दसौधी नगर में अनिता कुमारी, यूपीएस गढ़वा मडि़हान में पवन कुमार ङ्क्षसह, यूपीएस जयकर कला लालगंज में पूनम दूबे, पीएस चतुरिया छानबे में विजयकांत, यूपीएस बिहसड़ा कला में अनुराग मिश्र, पीएस बभनी छानबे में सत्या प्रकाश सिंह यादव अनुपस्थित मिले।

हलिया ब्लाक के यूपीएस फुलवारी में सुषमा देवी, पीएस फुलवारी में शीला देवी, पीएस मगरहवा में माया सिंह, छानबे के पीएस नगवासी में सुधा जायसवाल व शिक्षामित्र आशा शुक्ला, पीएस मिश्रपुर में शिक्षामित्र संदीपा सोनकर, यूपीएस नगवासी में अनुदेशक आनंद सिंह, यूपीएस डंगहर में अजय गुप्ता, यूपीएस मिश्रपुर में शिक्षक प्रियंका वर्मा, अनुदेशक अनिल वर्मा व सर्वेश सिंह तथा प्राथमिक विद्यालय डंगहरा में सुधा देवी अनुपस्थित मिली। 

Posted By: Abhishek Sharma

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप