वाराणसी : महापौर पद पर भाजपा, कांग्रेस व बसपा के बाद सपा ने भी पत्ता खोल दिया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र में पत्ता खोलते हुए सपा ने भी वैश्य समाज से जुड़ी साधना गुप्ता को उम्मीदवार बनाया है। इसकी घोषणा महानगर अध्यक्ष राजकुमार जायसवाल ने सोमवार को की। उन्होंने बताया कि पार्टी ने प्रदेश सचिव संजय गुप्त की पत्‍‌नी साधना गुप्ता को महापौर का टिकट दिया है। संजय पूर्व में समाजवादी व्यापार सभा के प्रदेश महासचिव रह चुके हैं।

चर्चा में रहे कई नाम : महापौर पद के प्रत्याशी की दौड़ में सपा से कई नाम चर्चा में रहे। इसमें पार्टी के महानगर अध्यक्ष राजकुमार जायसवाल की पत्‍‌नी भी थीं। बाद में पूर्व महानगर अध्यक्ष स्व. मुरारी यादव की पत्‍‌नी किरन यादव, प्रदेश सचिव शमीम रुख्साना शहनवाज व लोहिया वाहिनी के महानगर अध्यक्ष दीपचंद्र गुप्ता की पत्‍‌नी रूपा गुप्ता समेत एक दर्जन नाम और शामिल हो गए। हालांकि लंबे मंथन के बाद पार्टी नेतृत्व ने साधना गुप्ता के नाम पर मुहर लगा दी।

इंटरमीडिएट तक शिक्षा प्राप्त साधना

को समाजसेवा का लंबा अनुभव है। पति के सियासी कार्यो में भी हमसफर बनने के लिए वह वर्ष 2008 में जुड़ गईं। कोल्हुआ विनायका निवासी साधना गुप्ता जरूरतमंदों के लिए सामाजिक, शैक्षणिक व आर्थिक मदद को हमेशा तत्पर रही हैं। जायसवाल महिला सभा, विकल्प सामाजिक संस्था व इनरव्हील क्लब उदया के विभिन्न पदों की जिम्मेदारी भी संभालती रही हैं। हालांकि समाजवादी पार्टी से साधना का नाम महापौर प्रत्याशी के लिए घोषित होने के साथ ही उन नेताओं में मायूसी दिखी जो अपने परिवार की किसी महिला को चुनाव मैदान लड़ाने की जोर-आजमाइश में लगे थे।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस