मीरजापुर, जागरण संवाददाता। जमालपुर क्षेत्र के जयपट्टी कलां गांव निवासी 47 वर्षीय संतोष कुमार भारती का शव पुराने शौचालय की टंकी में देख आक्रोशित ग्रामीण आरोपित रविंद्र कुमार गोड़ पीटने लगे। पुलिस के बचाव करने पर ग्रामीण पथराव करने लगे। हालात बिगड़ते देख पुलिस ने लाठी चार्ज कर लोगों वहां से खदेड़ा। घटना में आरोपित व एक दारोगा सहित कई पुलिस कर्मी घायल हो गए। घायल आरोपित को बीएचयू ट्रामा सेंटर भेजा गया है। एएसपी आपरेशन महेश अत्रि व सीओ चुनार रामानंद राय कई थाने की फोर्स के साथ मौके पर पहुुंच गए। आशनाई में हत्या किए जाने की आशंका जताई रही है।

जयपट्टी गांव निवासी संतोष कुमार भारती चार अक्टूबर की भोर में शौच के लिए घर से निकला था और घर नहीं लौटा। दोपहर तक संतोष घर नहीं आया तो स्वजन उसकी खोजबीन में निकले। उसके बेटे बृजेंद्र ने जमालपुर थाने पहुंचकर पिता की गुमशुदगी रिपोर्ट दर्ज कराई। आशंका जताई कि गांव के ही रविंद्र गोड़ ने उसके पिता को गायब कर दिया है। पुलिस ने आशंका के आधार पर आरोपित रविंद्र को मंगलवार को उठाकर पूछताछ की तो मामला खुल गया। पुलिस शाम को रविंद्र की निशानदेही पर संतोष का शव बरामद करने के लिए उसके घर पहुंची। इसकी जानकारी होने पर मृतक के स्वजन भी पहुंच गए। रविंद्र ने जैसे ही बताया कि उसने संतोष की हत्या कर शव अपने पुराने शौचालय के निष्प्रयोज्य टंकी में छिपाकर रखा है तो पुलिस ने शव बरामद कर लिया। घटना स्थल से एक तकिया व शराब की बोतल भी बरामद हुआ।

आशंका जताई गई कि आरोपित ने तकिया से संतोष का उसका मुंह दबाकर मारा था। शव मिलते ही स्वजन व ग्रामीण आकोशित हो गए और आरोपित के पीटने लगे। पुलिस बचाव करने लगी तो ग्रामीणों ने पथराव शुरू कर दिया। स्थिति बिगड़ते देख पुलिस ने लाठी चार्ज कर दिया जिससे वहां अफरा-तफरी मच गई। इसमें आरोपित रविंद्र, उपनिरीक्षक रामज्ञान यादव, आरक्षी विपिन, सत्येंद्र, विनय एवं नीरज को चोट आई है, जिनका सीएचसी में उपचार कराया जा रहा है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। पुलिस के मुताबिक मृतक का आरोपित के घर आना-जाना था। आशनाई में हत्या की आशंका जताई जा रही है।

स्वजन हत्या करने की बात को लेकर बवाल किए

एक व्यक्ति का शव जयपट्टी कला गांव निवासी रविंद्र गोड़ के पुराने शौचालय की टंकी से बरामद हुआ है। स्वजन उसकी हत्या करने की बात को लेकर बवाल किए हैं। स्थिति सामान्य है। आगे की कार्रवाई की जा रही है।

- रामानंद राय, सीओ चुनार

Edited By: Anurag Singh

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट