Move to Jagran APP

सीएनजी ऑटो संचालन में विफल आरटीओ ने फिर दी मोहलत, किट न लगाने वालों को एआरटीओ देंगे नोटिस

आरटीए की बैठक में निर्णय हुआ था कि नए साल से शहर में सिर्फ सीएनजी किटयुक्त ऑटो ही चलेंगे।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Tue, 04 Feb 2020 01:12 PM (IST)Updated: Tue, 04 Feb 2020 06:13 PM (IST)
सीएनजी ऑटो संचालन में विफल आरटीओ ने फिर दी मोहलत, किट न लगाने वालों को एआरटीओ देंगे नोटिस
सीएनजी ऑटो संचालन में विफल आरटीओ ने फिर दी मोहलत, किट न लगाने वालों को एआरटीओ देंगे नोटिस

वाराणसी, जेएनएन। आरटीए की बैठक में निर्णय हुआ था कि नए साल से शहर में सिर्फ सीएनजी किटयुक्त ऑटो ही चलेंगे। हालांकि, इसमें विफल संभागीय परिवहन अधिकारी (आरटीओ) ने डीजल और पेट्रोल चलित ऑटोरिक्शा में सीएनजी किट लगवाने के लिए फरवरी तक मोहलत दे दी है। जबकि इसके पूर्व भी समय दिया गया था। आरटीओ ने एआरटीओ प्रशासन को निर्देश दिया है कि वे सीएनजी किट न लगाने वाले ऑटो मालिकों को नोटिस जारी करें। चेताया कि फरवरी तक किट न लगाने पर विभाग उनके परमिट निरस्त कर देगा। उन्होंने सीएनजी किट न लगाने वाले ऑटो चालकों को जागरूक करने को भी कहा है।

loksabha election banner

गत वर्ष आरटीए की बैठक में निर्णय 

मंडलायुक्त दीपक अग्रवाल की अध्यक्षता में गतवर्ष 22 जुलाई को संभागीय परिवहन प्राधिकरण (आरटीए) की बैठक में निर्णय हुआ था कि दिसंबर-2019 तक हरहाल में सिटी ऑटो रिक्शा में सीएनजी किट लगा लिए जाएं। इसके बाद चलने वाले सिटी ऑटो रिक्शा के खिलाफ कार्रवाई की जाए। 

पहले भी दिया गया था समय

दिसंबर-2019 तक परिवहन कार्यालय में पंजीकृत 4850 ऑटो में 1200 ने किट नहीं लगाया था। ऑटो चालक यूनियन की मांग पर आरटीओ ने एक माह मोहलत दी थी। इसमें करीब 300 ऑटो में सीएनजी किट लग सका था। इससे नाराज आरटीओ ने मालिकों व चालकों को अंतिम मोहलत दी है। इसके बाद कोई सुनवाई नहीं होगी। 

- ऑटो यूनियन की मांग पर मालिकों और चालकों को एक माह की और मोहलत दी गई है। यदि फरवरी तक शेष 900 ऑटो रिक्शा में सीएनजी किट नहीं लगाया जाएगा तो उनके परमिट निरस्त कर दिए जाएंगे। - हरिशंकर सिंह, आरटीओ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.