Move to Jagran APP

मुख्‍यमंत्री के आगमन पर रूट डायवर्जन, जानिए अपने शहर का रुट चार्ट ताकि न हो आपको परेशानी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ के शनिवार को जनसभा में भीड़ को देखते हुए शनिवार को रूट डायवर्जन किया गया है।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Sat, 18 Jan 2020 09:47 AM (IST)Updated: Sat, 18 Jan 2020 09:47 AM (IST)
मुख्‍यमंत्री के आगमन पर रूट डायवर्जन, जानिए अपने शहर का रुट चार्ट ताकि न हो आपको परेशानी
मुख्‍यमंत्री के आगमन पर रूट डायवर्जन, जानिए अपने शहर का रुट चार्ट ताकि न हो आपको परेशानी

वाराणसी, जेएनएन। मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ के शनिवार को जनसभा में भीड़ को देखते हुए शनिवार को रूट डायवर्जन किया गया है। यातायात निरीक्षक श्रवण कुमार ने बताया कि सीएम के विकास कार्यो का निरीक्षण, संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय में प्रस्तावित जनसभा के दौरान शहर में आवागमन करने में किसी प्रकार की कोई असुविधा न हो, इसको ध्यान में रखते हुए रूट डायवर्जन किया गया है। एवं भारी सवारी वाहनों के संचालन में नई व्यवस्था लागू की गई है। 

loksabha election banner

कार्यक्रम के दौरान शहर में यातायात डायवर्जन

- गोलगड्डा, कच्जाकपुरा, लाट भैरव की तरफ से आने सभी प्रकार के वाहनों को वीवीआइपी मूवमेंट के दौरान कुछ समय के लिए लकड़ी मंडी से आगे चौकाघाट की तरफ नहीं जाने दिया जाएगा, बल्कि इन वाहनों को लकड़ी मंडी से ही डायवर्ट कर दिया जाएगा, जो जगतगंज, तेलियाबाग, अंधरापुल होते हुए अपने गंतव्य को जा सकेंगे।

- अंधरापुल की तरफ से किसी भी प्रकार के वाहनों को वीवीआईपी मूवमेंट के दौरान कुछ समय के लिए चौकाघाट की तरफ नहीं जाने दिया जाएगा, बल्कि इन वाहनों को नदेसर की तरफ डायवर्ट कर दिया जाएगा, जो मिंट हाउस, कचहरी होकर जा सकेंगे। - मैदागिन, चेतगंज की तरफ से सभी वाहनों को संपूर्णानंद की तरफ नहीं आने दिया जाएगा, इन वाहनों को लहुराबीर चौराहे से डायवर्ट कर दिया जाएगा, जो मलदहिया होते हुए अपने गन्तव्य को जा सकेंगे।

समस्त प्रकार की बसों (रोडवेज/प्राइवेट बसें) के संचालन हेतु व्यवस्था

- जनपद गाजीपुर की तरफ से आने वाली सभी बसें (रोडवेज/प्राइवेट बसें) आशापुर तक ही आएंगी तथा वहीं से पुन: सवारी भरकर अपने गन्तव्य की तरफ रवाना होंगी।

- जनपद आजमगढ़ की तरफ से आने वाली सभी बसें (रोडवेज/प्राइवेट बसें) लालपुर पुलिस चौकी के समीप रोक दी जाएंगी। वहीं से पुन: सवारी भरकर अपने गन्तव्य की तरफ रवाना होंगी।

- जनपद प्रयागराज/मिर्जापुर/सोनभद्र/भदोही की तरफ से आने वाली सभी  बसें चांदपुर रोक दी जाएंगी। वहीं से पुन: सवारी भरकर अपने गन्तव्य की तरफ रवाना होंगी।

- जनपद जौनपुर की तरफ से आने वाली सभी बसें गिलट बाजार से भोजूबीर, सर्किट हाउस, जेपी मेहता, नदेसर, अंधरापुल होकर आवागमन कर सकेंगी।

जनसभा में आने वाले कार्यकर्ताओं के वाहनों हेतु पार्किंग 

- आजमगढ़ की तरफ से आने वाले बड़े वाहन पुलिस लाइन चौराहे से वरुणा पुल होते हुए कटिंग मेमोरियल छोटा व बड़ा ग्राउंड में तथा छोटे वाहन चौकाघाट होते हुए क्वींस इंटर कालेज के ग्राउंड में पार्क होंगे।

- जौनपुर की तरफ से आने वाले बड़े व छोटे वाहन भोजूबीर, जेपी मेहता होते हुए कटिंग मेमोरियल छोटा व बड़े ग्राउंड में पार्क होंगे।

- प्रयागराज, भदोही, मिर्जापुर की तरफ से आने वाले बड़े वाहन धर्मशाला, इंग्लिशिया लाइन होते हुए भारत माता मंदिर व सिगरा स्टेडियम में तथा छोटे वाहन काशी विद्यापीठ के मैदान में पार्क होंगे।

- सोनभद्र की तरफ से एवं बीएचयू लंका की तरफ से आने वाले छोटे वाहन सिगरा चौराहा होते हुए राजकीय बालिका इंटर कालेज मलदहिया पर पार्क होंगे।

- चंदौली की तरफ से आने वाले छोटे व बड़े वाहन लकड़ी मंडी तक आकर रोड के किनारे भदउचुंगी तथा वीसी आवास के पीछे लकड़मंडी रोड पर भी पार्क होंगे।

सीएम के जंगमबाड़ी में कार्यक्रम के दौरान कुछ समय के लिए रूट का डायवर्जन किया गया है

जंगमबाड़ी कार्यक्रम के दौरान  मैदागिन की ओर से आने वाले सभी वाहन गोदौलिया की ओर जाने से रोककर इन वाहनों को कबीरचौरा की ओर डायवर्ट कर लहुराबीर होकर अपने गन्तव्य को जाऐंगे। अस्सी बीएचयू की ओर से आने वाले वाहनों को सोनरपुरा से गोदौलिया की ओर नही जा सकेंगे। इन वाहनों को भेलूपुर की ओर डायवर्ट कर दिया जायेगा, जो रथयात्रा होकर अपने गन्तव्य को जा सकेंगे। रामापुरा से गोदौलिया की ओर नहीं जा सकेंगे। इन वाहनों को पियरी/लक्सा की ओर डायवर्ट कर दिया जायेगा, जो भेलूपुर गुरुबाग होकर अपने गन्तव्य को जाएंगे। वही गोदौलिया चौराहे से सभी वाहनों को जंगमबाड़ी/सोनारपुरा की ओर नही जाने दिया जाएगा। वाहनों को रामापुरा की तरफ डायवर्ट कर गन्तव्य को भेजा जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.