बलिया, जागरण संवाददाता। जिले के नरहीं थाना क्षेत्र में आधा दर्जन युवकों ने दुबई में नौकरी पाने की आस में एक ठग को 65 हजार रुपये दे दिए। रुपये देने के बाद आरोपित ने उन सभी को दुबई से होते हुए शारजाह को भेज भी दिया। लेकिन, उनको वहां जाने के करीब एक माह के बाद भी नौकरी नहीं मिली तो उनको खुद के ठगे जाने की जानकारी हुई। ठगी की जाने जानकारी होने के बाद सभी माह भर के बाद वापस अपने घर लौट आए। 

पीड़‍ितों के अनुसार चौरा के आरोपित ने प्रति युवक 65 हजार रुपये लिया था। इस लिहाज से तीन लाख रुपये से अधिक की ठगी के शिकार युवाओं ने वापस अपना पैसा मांगा तो आरोपित फरार हो गया।

जिले के नरहीं में दुबई में युवकों को नौकरी दिलाने के नाम पर क्षेत्र के आधा दर्जन से अधिक युवाओं के साथ ठगी कर चौरा का एक युवक फरार हो गया। नौकरी के लिए विदेश भेजने के नाम पर प्रति युवक 65 हजार रुपये लेने के आरोपित के खिलाफ युवाओं ने नरहीं थाने में शिकायत की है।

चौरा क्षेत्र के चंदन पटेल ने विदेश भेजने के लिए 65 हजार रुपये प्रति व्यक्ति के हिसाब से रुपये लिए थे। इसके बाद आधा दर्जन युवकों का टिकट कराया और दुबई में शारजाह भेज दिया। वहां पहुंचकर सारे युवक एक महीने तक इंतजार करते रहे लेकिन उन्हें नौकरी नहीं मिली। थक हार कर अपने घर वापस आ गए। युवकों ने चंदन से अपने पैसे मांगे तो चंदन पटेल घर छोड़कर मुंबई भाग गया।

पीड़‍ितों ने बताया कि फोन पर गाली गलौज और जान से मारने की धमकी भी वह देने लगा है। इस मामले में पीड़ित युवाओं ने नरहीं थाने में शिकायत की है। चौरा के मुन्ना ठाकुर, अजय कुमार, राजकुमार शर्मा, मोहम्मद शकील, परसा के अखिलेश प्रजापति, साेहांव के आशीष भारती, नरहीं के सत्येंद्र ने कार्रवाई की गुहार लगाई है।

Edited By: Abhishek Sharma