Move to Jagran APP

वाराणसी के रामनगर में घर में घुसकर सेवानिवृत्त रेल कर्मी की हत्या, लूटपाट कर भागे हत्‍यारे

वाराणसी के रामनगर भीटी गांव के शिव बिहार कालोनी में शुक्रवार की शाम उस समय सनसनी फैल गई जब रेलवे से सेवानिवृत्त रेल कर्मी की दिनदहाड़े घर में घुसकर हत्या कर दी गई। कमरे में मृतक का शव औंधे मुंह फर्श पर पड़ा था।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Sat, 21 May 2022 12:08 AM (IST)Updated: Sat, 21 May 2022 12:08 AM (IST)
वाराणसी के रामनगर में घर में घुसकर सेवानिवृत्त रेल कर्मी की हत्या, लूटपाट कर भागे हत्‍यारे
रेलवे से सेवानिवृत्त रेल कर्मी की दिनदहाड़े घर में घुसकर हत्या कर दी गई।

जागरण संवाददाता, वाराणसी। रामनगर भीटी गांव के शिव बिहार कालोनी में शुक्रवार की शाम उस समय सनसनी फैल गई जब रेलवे से सेवानिवृत्त रेल कर्मी की दिनदहाड़े घर में घुसकर हत्या कर दी गई। कमरे में मृतक का शव औंधे मुंह फर्श पर पड़ा था। उनका हाथ व पैर प्रेस के तार से बंधा हुआ था और गमछे से गला दबाया था। उसके सिर से रक्तस्राव हो रहा था। आलमारी,बेड व बक्शा खंगाला गया था। मृतक से मिलने जब परिचित पहुंचा तो घटना की जानकारी हुई। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई।

loksabha election banner

मूलरूप से सासाराम जिले के शिवसागर थाने के प्रताड़ी गांव निवासी अछैबरनाथ वर्मा (67) पंडित दीनदयाल उपाध्याय रेलवे से एकाउंटेंट पद से सेवानिवृत्त हुए थे। वे शिव बिहार कालोनी में मकान बनवाकर पत्नी मंजू वर्मा के साथ रहते थे। मंजू बिहार शिक्षा विभाग से सेवानिवृत थी। दो माह पूर्व उनका निधन हो गया था। उस समय उनके परिचित बिजली विभाग के एसडीओ पद से रिटायर विनोद कुमार उपाध्याय अछैबर के घर नहीं आ सके थे। शाम को वे मिलने के लिए पहुंचे। घर के बाहर से कई बार आवाज लगाने के बावजूद अंदर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई। उनके मकान में हेरिटेज अस्पताल में कार्यरत चंद्रप्रकाश सिंह से विनोद ने अछैबर के बारे में पूछा। इसके बाद दोनों ऊपर पहुंचे। किसी अनहोनी की शंका हुई तो आस पड़ोस के लोगों को बुलाया गया। सभी कमरे के अंदर गए तो अछैबर का शव फर्स पर पड़ा हुआ था। किसी धारदार हथियार से सिर पर वार किया गया था।

मृतक का बेटा विक्की अपनी पत्नी के साथ दिल्ली में रहता है। एक बेटी सोनी की शादी हो गई है और दूसरे बेटी मोना दिल्ली में जाब करती है।एडिशनल सीपी सुभाषचंद्र दूबे,एडीसीपी राजेश कुमार पाण्डेय, एसीपी कोतवाली त्रिलोचन त्रिपाठी सहित काफी संख्या में पुलिस बल मौजूद रहे।

टेबल पर थे तीन गिलास, पड़ी थी कोल्डड्रिंक व शराब की बोतल

घटना के बाद पड़ोसियों ने बताया कि सुबह 11.30 बजे कुछ लोग अछैबर से मिलने आए थे। कमरे में टेबल पर तीन गिलास और कोल्डड्रिंक व शराब की बोतल पड़ी हुई थी। कोल्डड्रिंक से अजीब सी दुर्गंध आ रही थी। आशंका जताई जा रही है कि नशीला पदार्थ खिलाकर बेहोश करने के बाद घटना को अंजाम दिया गया होगा।

नवंबर में होनी थी मोना की शादी

एक बेटे और एक बेटी की शादी करने के बाद मोना के शादी की तैयारी चल रही थी। परिजनों ने लड़का भी देख रखा था। शादी के लिए सामान भी खरीदा गया था। नवंबर में शादी लगभग होनी तय थी। अब घर में खुशी का माहौल गम में बदल गया।

घर की स्थिति से वाकिफ रहे होंगे हत्यारे

दिनदहाड़े घर में घुसकर हत्या व लूट को अंजाम देने वाले घर की स्थिति से अच्छी तरह से वाकिफ रहे होंगे। कालोनी की गलियों व मृतक के घर के सभी रास्तों की जानकारी भी रही होगी। तभी तो आते व जाते समय किसी की भी नजर हत्यारों पर नहीं पड़ी। इतना तो तय है कि इतनी आसानी से कोई अनजान तो घटना को अंजाम नहीं दे सकता।

लगभग सौ मीटर तक गई जासूसी कुतिया

घटना के बाद फोरेंसिक टीम ने जहां साक्ष्य एकत्रित किया वही खुफिया डाग कमरे के अंदर से बाहर निकल करदसक्षकदम पहले उत्तर की तरफ जाने के बाद पूरब दिशा की ओर गई।लगभग सौ मीटर जाने के बाद वापस आ गई।जहां से डाग वापस आई वहां चार पहिया वाहन के पहिये का निशान रहा।आशंका जताई जा रही हैं कि हत्यारे चार पहिया से आये और घटना को अंजाम देकर भाग निकले।

कालोनी में एक दर्जन बार हो चुकी है चोरियां

शिव बिहार कालोनी में आधा दर्जन बार से अधिक चोरी की घटनाएं भी हो चुकी हैं। इसके बावजूद पुलिस ने कालोनी में गश्त नहीं बढ़ाया।अगर पुलिस सक्रिय रही होती तो अछैबर की जान बच सकती थी।अब नाकामी छिपाने के लिए पुलिस हाथ पांव मारना शुरू कर दी है।चर्चा रही कि पुलिस हत्यारों को पकड़ पाएगी कि इस घटना पर भी पर्दा ही रहेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.