Move to Jagran APP

प्राथमिकता पर दूर करें जनसमस्याएं, पक्षपात पर होगी कार्रवाई- संपूर्ण समाधान दिवस में बोले मंडलायुक्त वाराणसी

वाराणसी मंडलायुक्त दीपक अग्रवाल ने जनसमस्याओं को प्राथमिकता पर दूर करने का निर्देश दिया। तहसील सदर में संपूर्ण समाधान दिवस पर फरियादियों की समस्याएं सुन रहे थे।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Tue, 15 Sep 2020 09:11 PM (IST)Updated: Tue, 15 Sep 2020 09:11 PM (IST)
प्राथमिकता पर दूर करें जनसमस्याएं, पक्षपात पर होगी कार्रवाई- संपूर्ण समाधान दिवस में बोले मंडलायुक्त वाराणसी
प्राथमिकता पर दूर करें जनसमस्याएं, पक्षपात पर होगी कार्रवाई- संपूर्ण समाधान दिवस में बोले मंडलायुक्त वाराणसी

वाराणसी, जेएनएन। मंडलायुक्त दीपक अग्रवाल ने जनसमस्याओं को प्राथमिकता पर दूर करने का निर्देश दिया। शिकायतों के निस्तारण में लापरवाही मिलने पर संबंधित विभाग के अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। निस्तारण के दौरान किसी तरह का पक्षपात नहीं होना चाहिए, यदि पक्षपात और नियमाविरुद्ध कार्रवाई हुई तो संबंधित अधिकारी और कर्मचारी के खिलाफ कार्रवाई होगी। भूमि विवाद के मामले प्राथमिकता पर दूर कराएं। वह मंगलवार को तहसील सदर में संपूर्ण समाधान दिवस पर फरियादियों की समस्याएं सुन रहे थे।

loksabha election banner

आइजी विजय सिंह मीणा ने कहा कि गांवों में भूूमि विवाद की छोटी-छोटी समस्याओं व बातों को लेकर बड़ी घटनाएं हो जाती है। ऐसे मामले को पुलिस प्राथमिकता पर दूर कराए। यदि विवाद बढऩे की संभावना दिखाई दे तो पुलिस त्वरित कार्रवाई करे। इसमें किसी तरह की लापरवाही नहीं होनी चाहिए। यदि पुलिस की लापरवाही के चलते कोई घटना हुई तो वह खामियाजा भुगतने को तैयार रहें। संपूर्ण समाधान दिवस पर तहसील सदर में 50, तहसील ङ्क्षपडरा में 96 तथा तहसील राजातालाब में 74 सहित कुल 220 प्रार्थना पत्र आए। इस दौरान क्रमश: 2, 4 और 9 सहित कुल 15 मामले निस्तारित हुए। अन्य शिकायतों को विभागाध्यक्षों को एक सप्ताह के अंदर निस्तारित करने का निर्देश दिया गया। कोरोना संक्रमण को ध्यान में रखते हुए मंडलायुक्त फरियादियों को शारीरिक दूरी बनाकर और टोकन के माध्यम से समस्याओं को सुन रहे थे। संपूर्ण समाधान दिवस से पहले सभागार और परिसर को सैनिटाइजेशन कराएगा। इस अवसर पर तहसील सदर में अपर जिला अधिकारी (नगर) गुलाब चंद्र, एसडीएम प्रमोद पांडेय, पिंडरा तहसील में अपर जिलाधिकारी (वित्त एवं राजस्व) सुनील कुमार आदि अधिकारी मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.