Move to Jagran APP

धर्म परिवर्तन के आरोप को लेकर हुई कहासुनी के दौरान मारपीट, दो हिरासत में

मुहम्मदाबाद गोहना कस्बे के इदारातगंज मे कई वर्षों से चल रहे प्रार्थना स्थल पर हिंदू युवावाहिनी कार्यकर्ताओं के बीच बुधवार को कहासुनी के बाद मारपीट हो गई।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Wed, 14 Nov 2018 08:07 PM (IST)Updated: Thu, 15 Nov 2018 08:00 AM (IST)
धर्म परिवर्तन के आरोप को लेकर हुई कहासुनी के दौरान मारपीट, दो हिरासत में
धर्म परिवर्तन के आरोप को लेकर हुई कहासुनी के दौरान मारपीट, दो हिरासत में

मऊ (जेएनएन) । मुहम्मदाबाद गोहना कस्बे के मोहल्ला इदारातगंज मे कई वर्षों से चल रहे प्रार्थना स्थल पर हिंदू युवावाहिनी कार्यकर्ताओं के बीच किसी बात को लेकर कहासुनी के बाद मारपीट हो गई । जिस पर पुलिस ने दो लोगों को हिरासत में ले लिया। तत्पश्चात एक  कार्यकर्ता की तहरीर पर कोतवाली पुलिस ने 2 लोगों के विरुद्ध नामजद मुकदमा दर्ज कर विवेचना शुरू कर दिया है। 

loksabha election banner

बुधवार शाम लगभग 5:00 बजे उक्त मोहल्ले में स्थित एक मकान में चल रहे प्रार्थना सभा में एक हिंदू युवा वाहिनी कार्यकर्ता उधर से गुजर रहा था कि किसी बात को लेकर कहासुनी के बाद जमकर मारपीट हो गई। इससे वहां अफरा-तफरी मच गई इसकी सूचना जब कोतवाली पुलिस को तो उक्त मोहल्ले में तत्काल पहुंचकर वहां से दो लोगों को हिरासत में ले लिया घटना की जानकारी जब हिंदू युवा वाहिनी कार्यकर्ताओं को हुई तो कोतवाली में इकट्ठा होकर 2 लोगों के विरुद्ध नामजद तहरीर देकर कार्रवाई की मांग किया जिस पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर विवेचना शुरू कर दिया है। कस्बे के मोहल्ला फरीदाबाद निवासी राज कुमार मद्धेशिया ने पुलिस को दिए गए तहरीर में बताया कि उक्त मोहल्ले में काफी वर्षों से धर्म परिवर्तन का कार्य कराया जा रहा था। यहां क्षेत्र के पुरुष एवं महिलाएं दोनों लोग उपस्थित रहते हैं उनको तरह-तरह के लालच देकर धर्म परिवर्तन कराया जाता है। पुलिस ने कार्यकर्ता की तहरीर पर फादर विनीत निवासी कर्नाटक व डेविड निवासी औरंगाबाद महाराष्ट्र के विरुद्ध संबंधित धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कर लिया।

बोले अधिकारी : कस्बे में कुछ लोगों द्वारा धर्म परिवर्तन कराए जाने के मामले को लेकर हिंदू युवा वाहिनी कार्यकर्ता से मारपीट हुई है ।जिस पर उनकी तहरीर पर 2 लोगों के विरुद्ध नामजद मुकदमा दर्ज कर हिरासत में ले लिया गया है । घटना की जांच पड़ताल जारी है । - राजकुमार पुलिस उपाधीक्षक मुहम्मदाबाद गोहना।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.