Move to Jagran APP

आराम फरमा रहे थे सुपरवाइजर तो सफाई कर्मी कर रहा था सुपरवाइजरी, पांच सफाई कर्मी भी हाजिरी लगा कर गायब

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र में चल रहे स्वच्छता मिशन में कोई और नहीं बल्कि जिनको जिम्मेदारी मिली है वही पलीता लगाने में जुटे हैं।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Sun, 13 Oct 2019 10:12 AM (IST)Updated: Sun, 13 Oct 2019 10:12 AM (IST)
आराम फरमा रहे थे सुपरवाइजर तो सफाई कर्मी कर रहा था सुपरवाइजरी, पांच सफाई कर्मी भी हाजिरी लगा कर गायब
आराम फरमा रहे थे सुपरवाइजर तो सफाई कर्मी कर रहा था सुपरवाइजरी, पांच सफाई कर्मी भी हाजिरी लगा कर गायब

वाराणसी, जेएनएन। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र में चल रहे स्वच्छता मिशन में कोई और नहीं बल्कि जिनको जिम्मेदारी मिली है वही पलीता लगाने में जुटे हैं। इसकी पोल शनिवार को सुबह तब खुली जब नगर आयुक्त आशुतोष कुमार द्विवेदी लक्सा के जद्दू मंडी इलाके में औचक निरीक्षण के लिए निकले थे। सुपरवाइजर घर पर आराम फरमा रहे थे और दो सफाई कर्मी उनके स्थान पर सुपरवाइजरी कर रहे थे। 

loksabha election banner

निरीक्षण में पांच सफाई कर्मी भी हाजिरी लगाकर अपने क्षेत्र से गायब मिले। मामले को गंभीरता से लेते हुए नगर आयुक्त ने सुपरवाइजरों से जुड़ी सभी पत्रावलियों को तलब करते हुए कार्य क्षेत्र से गायब सफाई कर्मियों समेत सुपरवाइजर पर कड़ी कार्रवाई के लिए आदेशित किया। नगर आयुक्त आशुतोष कुमार द्विवेदी रामापुरा वार्ड सफाई कर्मी की जांच के लिए मौके पर गए थे। पार्षद लकी वर्मा भी मौजूद थे। स्थलीय निरीक्षण करने के बाद मालूम चला कि पांच कर्मचारी संगीता, रामप्रसाद, महेश, छेदी और पवन हाजिरी लगाने के बाद अपने-अपने घर चले गए थे। नगर आयुक्त जब उनके कार्य क्षेत्र में गए तो कोई भी कर्मचारी नहीं मिला। बाद में हरी शंकर पाठक जो रामपुरा वार्ड के सुपरवाइजर हैं वे मौके पर आए। मालूम चला कि वह अपने मातहत दो सुपरवाइजर रख कर काम करा रहे थे। नगर आयुक्त ने मौके पर ही सुपरवाइजर को कड़ी फटकार लगाई। शाम तक पूरी रिपोर्ट सुपरवाइजर हरिशंकर पाठक से तलब की। अनुपस्थित कर्मियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का आदेश दिया। 

नगर निगम के लिए शुद्धि-बुद्धि यज्ञ

नगरीय समस्याओं को लेकर विद्यापीठ स्थित मंदिर पर नागरिकों ने शुद्धि-बुद्धि यज्ञ का आयोजन किया। इस दौरान शिकायतों की अवहेलना कर रहे नगर निगम के अधिकारियों को कार्य के प्रति जिम्मेदार होने की कामना की गई। यज्ञ में संदीप चौरसिया, एसपी पांडेय, अरविंद सिंह विक्की, गोपेश उपाध्याय, नीरज पांडेय, शशि राय, अजीत राय आदि मौजूद थे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.