Move to Jagran APP

राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन के यात्री की हार्टअटैक से मौत, पटना जाते समय इलाहाबाद के आगे बिगड़ी हालत

नई दिल्ली से पटना की तरफ जा रही राजधानी एक्सप्रेस के कोच में एक यात्री को हार्ट अटैक आ गया।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Sat, 28 Dec 2019 07:12 PM (IST)Updated: Sat, 28 Dec 2019 07:12 PM (IST)
राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन के यात्री की हार्टअटैक से मौत, पटना जाते समय इलाहाबाद के आगे बिगड़ी हालत
राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन के यात्री की हार्टअटैक से मौत, पटना जाते समय इलाहाबाद के आगे बिगड़ी हालत

मीरजापुर, जेएनएन। मौसम के बदले रुख के बीच ट्रेनों में यात्रियों संग हादसे भी कम नहीं हो रहे हैं। इसी कडी में नई दिल्ली से पटना की तरफ जा रही राजधानी एक्सप्रेस के कोच में एक यात्री को हार्ट अटैक आ गया। कंट्रोल रूम की सूचना पर मीरजापुर रेलवे स्टेशन पर जीआरपी व रेलवे चिकित्सक ने ट्रेन आने पर यात्री को नीचे उतारा गया। जहां रेलवे चिकित्सक द्वारा हालत गंभीर देख प्राथमिक उपचार के बाद मंडलीय अस्पताल भेज दिया गया। जहां चिकित्सकों ने यात्री को मृत घोषित कर दिया। जीआरपी ने पोस्टमार्टम कराने के बाद शव परिजनों को सौंप दिया।

loksabha election banner

बिहार प्रांत के पटना जिले के राजीव नगर थाना अंतर्गत राजीव नगर निवासी नवीन कुमार मलिक (63) का पांच-छह वर्ष से उपचार चल रहा था। शुक्रवार की सुबह मृतक अपने पुत्र शिशिर कुमार मलिक के साथ बिहार अपने घर जा रहे थे। इलाहाबाद के आगे ट्रेन जब बढ़ी तो उनका हालत बिगडऩे लगा। साथ चल रहे पुत्र ने इसकी जानकारी तत्काल ट्रेन के टीटी को दिया, टीटी ने इसकी जानकारी कंट्रोल रूम के साथ मीरजापुर रेलवे स्टेशन के डिप्टी एसएस आफिस को दी। सूचना मिलते ही मीरजापुर रेलवे स्टेशन पर भोर में पौने चार बजे के लगभग ट्रेन जब पहुंची तो जीआरपी व रेलवे चिकित्सक द्वारा ट्रेन के रुकने पर यात्री को कोच से नीचे उतारा गया।

 रेलवे चिकित्सक द्वारा उपचार शुरू किया लेकिन नवीन कुमार हालत बिगड़ती जा रही थी। यह देख चिकित्सक ने तत्काल एंबुलेंस से नवीन कुमार मंडलीय अस्पताल भेज दिया। अस्पताल पहुंचते ही चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। इस संबंध में जीआरपी एसआइ परविंदर कुमार ने बताया कि मृतक का पुत्र शिशिर कुमार मलिक साथ में मौजूद था उसने बताया कि लगभग पांच-छह साल से इनका इलाज पटना एवं नई दिल्ली से चल रहा था। हालांकि मीरजापुर में राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन नहीं रुकती है लेकिन कंट्रोल रूम की सूचना पर ट्रेन को रोककर यात्री को उपचार के लिए उतारा गया था लेकिन उनकी मौत हो गई।

ट्रेन में शव देख मचा हड़कंप

बिहार की तरफ जा रही संघमित्रा एक्सप्रेस के स्लीपर कोच में शुक्रवार की सुबह एक घायल यात्री की ट्रेन में मौत हो गई। मौत की जानकारी होने पर कोच में हड़कंप मच गया। टीटी ने इसकी सूचना तत्काल कंट्रोल रूम को दी। कंट्रोल रूम की सूचना पर जीआरपी ने ट्रेन के अंदर से मृतक को उतारा तब जाकर यात्रियों ने राहत की सांस ली। जीआरपी के अनुसार बिहार के समस्तीपुर जिले के थाना दलसिंहसराय अंतर्गत पाडडाखों टोला निवासी शंकर साहनी (58) के शव को उतारा गया। जहां परिजनों ने बताया कि बंगलुरू में छत से गिर गए थे और गंभीर रूप से घायल हो गए। इनका उपचार चल रहा था लेकिन हालत गंभीर देख बिहार घर ले जा रहे थे लेकिन रास्ते में इनकी मौत हो गई। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.