Move to Jagran APP

रेलवे बुक करेगा सरकारी टूरिस्ट बंगलो, आईआरसीटीसी ने सेवा का किया विस्तार

यात्रियों को सुखद सफर का एहसास कराने के आलावा अब रेलवे सरकारी टूरिस्ट बंगलो (पर्यटक आवास गृह) की भी बुकिंग करेगा। आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर सरकारी होटल लॉज और गेस्ट हाउस में कमरे बुक करने की सुविधा दी जा रही है।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Mon, 21 Jun 2021 10:56 AM (IST)Updated: Mon, 21 Jun 2021 10:56 AM (IST)
रेलवे बुक करेगा सरकारी टूरिस्ट बंगलो, आईआरसीटीसी ने सेवा का किया विस्तार
आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर सरकारी होटल, लॉज और गेस्ट हाउस में कमरे बुक करने की सुविधा दी जा रही है।

वाराणसी, जेएनएन। यात्रियों को सुखद सफर का एहसास कराने के आलावा अब रेलवे सरकारी टूरिस्ट बंगलो (पर्यटक आवास गृह) की भी बुकिंग करेगा। आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर सरकारी होटल, लॉज और गेस्ट हाउस में कमरे बुक करने की सुविधा दी जा रही है। फलस्वरूप ट्रेन से उतरने के बाद कमरे की तलाश में यात्रियों को इधर उधर भटकना नहीं पड़ेगा।

prime article banner

यात्रियों की सुविधा के मद्देनजर आईआरसीटीसी ने वेबसाईट को अपग्रेड कर दिया है। टूरिज्म व कैटरिंग के आलावा होटल बुकिंग जैसी सुविधा दी जा रही है। इसके तहत उत्तर प्रदेश के सरकारी आवासों में विश्राम कराने का भी प्रबंध किया जा रहा है। आईआरसीटीसी ने उत्तर प्रदेश पर्यटन विभाग से अनुबंध किया है। आईआरसीटीसी के गेटवे से सरकारी कमरों की बुकिंग कराई जा सकती है। वेबसाईट पर सरकारी होटल की पूरी जानकारी भी उपलब्ध कराई गई है। आईआरसीटीसी के टूरिज्म मैनेजर एएस पांडेय ने बताया कि यात्रियों को सरकारी होटल के कमरे बुक करने की सुविधा भी दी जा रही है।

रेलवे कराएगा देवदरी और राजदरी की सैर

आईआरसीटीसी (इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन) के पैकेज में वाराणसी के चर्चित पर्यटन स्थल देवदरी और राजदरी को भी शमिल कर लिया गया है। अब सैलानियों को वाराणसी भ्रमण के दौरान विंडम फॉल का भी आनंद मिलेगा। आईआरसीटीसी के अनुसार वाराणसी के टूर पैकेज में कुछ नए पर्यटन स्थल भी शमिल किए गए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.