चंदौली, जेएनएन। मुगलसराय मंडल के मंडल रेल प्रबंधक कार्यालय में गुरुवार को ‘मंडल संसदीय समिति’ की बैठक आयोजित की गई। सांसदों व उनके प्रतिनिधियों ने अपने सुझाव तथा विचार प्रस्तुत किए और उन्हें धरातल पर उतारने पर जोर दिया। साथ ही जनता की समस्याएं भी गिनाई गईं। बैठक में यात्री सुविधाआें व रेलवे के विकास का मुद्दा छाया रहा। सवारी गाड़ियों के समय पर परिचालन के साथ साथ यात्रियों व महिला सुरक्षा पर भी जोर दिया गया। इस मौके पर सांसदों ने कहा कि रेल सुविधाओं में बढ़ोत्तरी की दिशा में काफी काम हुआ है।

कई अच्छी योजनाएं भी चलाई जा रही हैं लेकिन कई एेसी समस्याएं भी हैं जिन्हे दूर किया जाना अत्यंत आवश्यक है। बैठक में जो भी प्रस्ताव रखे गए हैं उन पर अमल करना शुरू कर दिया जाए। रेल प्रशासन से बैठक में सांसदों द्वारा उठाए गए यात्री सुविधा से जुड़े मुद्दों पर उचित कार्रवाई करते हुए उसकी रिपोर्ट उपलब्ध कराने की भी मांग की। सांसदों ने सवारी गाड़ियों के समय से परिचालन के साथ-साथ उसकी साफ-सफाई, पानी, रोशनी आदि की व्यवस्था सुनिश्चित करने के साथ उनके क्षेत्र में प्रमुख ट्रेनों के ठहराव का प्रस्ताव रखा। रेलवे के विकास कार्यों में कहीं कोई परेशानी आती है तो अवगत कराएं ताकि उसे तत्काल दूर किया जा सके। अधिकारी कार्यों के बारे में अवगत कराते रहें ताकि विकास कार्य बाधित न हो सके।

कहा कि महाप्रबंधक को आमजन की तरह रेल में यात्रा करते हुए उपलब्ध सुविधाओं की निगरानी करनी चाहिए। इससे पूर्व सांसदों ने दीप प्रज्ज्वलित कर बैठक की शुरूआत की। इस मौके पर सासाराम से राज्यसभा सांसद गोपाल नारायण सिंह, सांसद काराकट महाबली सिंह, सांसद सासाराम छेदी पासवान, सांसद औरंगाबाद सुशील कुमार सिंह, सांसद गया विजय कुमार, सांसद प्रतिनिधि चंदौली अनिल तिवारी, सांसद प्रतिनिधि बक्सर अभय सिंह आदि उपस्थित रहे। रेलवे की ओर से पूर्व मध्य रेल हाजीपुर जोन के महाप्रबंधक एलसी त्रिवेदी, उप महाप्रबंधक सामान्य एके झा, महाप्रबंधक सचिव सह मुख्य जनसंपर्क अधिकारी राजेश कुमार, प्रधान मुख्य वाणिज्य प्रबंधक संजीव शर्मा, प्रधान मुख्य परिचालन प्रबंधक एसके झा, प्रधान मुख्य यांत्रिक इंजीनियर एमपी सिन्हा, प्रमुख मुख्य इंजीनियर केबी रल्ह, प्रधान मुख्य संकेत एवं दूरसंचार इंजीनियर यशपाल सिंह आदि उपस्थित रहे।

Posted By: Abhishek Sharma

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस