Move to Jagran APP

Railway Lockdown रोजाना 206 मालगाडिय़ों का हो रहा परिचालन, आवश्यक वस्तुओं की हो रही आपूर्ति

पंडित दीनदयाल उपाध्याय मंडल में प्रतिदिन औसतन 206 मालगाडिय़ों का परिचालन किया जा रहा है।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Wed, 01 Apr 2020 08:50 PM (IST)Updated: Wed, 01 Apr 2020 08:50 PM (IST)
Railway Lockdown रोजाना 206 मालगाडिय़ों का हो रहा परिचालन, आवश्यक वस्तुओं की हो रही आपूर्ति
Railway Lockdown रोजाना 206 मालगाडिय़ों का हो रहा परिचालन, आवश्यक वस्तुओं की हो रही आपूर्ति

चंदौली, जेएनएन। कोरोना वायरस के संक्रमण के रोकथाम के लिए 14 अप्रैल तक लागू लॉकडाउन के बावजूद आम जनता के लिए आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति की जा रही है। पंडित दीनदयाल उपाध्याय मंडल में प्रतिदिन औसतन 206 मालगाडिय़ों का परिचालन किया जा रहा है। देश के विभिन्न क्षेत्रों में स्थित पावर हाउस को बिजली उत्पादन के लिए कोयले का 25 रैक और आवश्यक वस्तु अनाज, प्याज, नमक इत्यादि के दस रैक का परिचालन पीडीडीयू मंडल में हुआ। साथ ही धनबाद मंडल को 37 खाली रैक की आपूर्ति की गई।

loksabha election banner

मंडल में कार्यरत परिचालन, इंजीनियरिंग, संकेत एवं दूरसंचार तथा अन्य विभागों के रेल कर्मी अपने परिवारों से दूर रहकर दिन-रात मेहनत कर अपने कर्तव्यों का निर्वहन कर रहे हैं। रेलवे लॉकडाउन के दौरान स्पेशल पार्सल ट्रेनों का परिचालन कर रही है। मंडल रेल प्रबंधक पंकज सक्सेना के दिशा निर्देश पर मालगाडिय़ों का परिचालन निर्बाध रूप से जारी है। मंडल में कुछ माह पहले परिचालन गति बढ़ाई गई थी जिसके कारण लॉकडाउन के दिनों में जब यात्री गाडिय़ों का परिचालन बंद है तो मालगाडिय़ों के परिचालन की गति बढ़ गई है। तीन से चार घंटे की बचत मालगाडिय़ों को पंडित दीनदयाल उपाध्याय स्टेशन से गंतव्य तक पहुंचने में हो रही है।

लोको पायलट व गार्ड को दिया गया चिकित्सा किट

देशभर में लॉकडाउन होने के बावजूद जरुरतमंद सामानों को एक स्थान से दूसरे स्थान पर ले जाने वाले लोको पायलटों व गार्डों में चिकित्सा किट का वितरण किया गया ताकि रेल कर्मी कोरोना वायरस से बचाव कर सकें। मंडल के पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन, गया जंक्शन आदि स्टेशन के क्रू सेल में मालगाड़ी में ड्यूटी करने वाले लोको पायलट और सहायक लोको पायलट के बीच मास्क, हैंड ग्लब्स, साबुन, टिश्यू पेपर तथा सेनिटाइजर का वितरण किया गया। मालगाड़ी के गार्ड को भी कीट दिया गया है। मंडल में ड्यूटीरत लगभग 450 रनिंग स्टाफ के बीच किट्स का वितरण किया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.