Move to Jagran APP

पूर्वा एक्सप्रेस में जेडयूआरसीसी टीम का छापा, ट्रेन में बिक रही थी गैर अनुबंधित कंपनी की पानी की बोतलें

ट्रेनों में पेंट्रीकार स्टाफ की मनमानी और गैर अनुबंधित पानी की सप्लाई की पड़ताल करने पहुंची जेडयूआरसीसी की टीम का पूर्वा एक्सप्रेस में चेकिंग के दौरान सच से सामना हुआ।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Mon, 07 Oct 2019 09:39 AM (IST)Updated: Mon, 07 Oct 2019 09:39 AM (IST)
पूर्वा एक्सप्रेस में जेडयूआरसीसी टीम का छापा, ट्रेन में बिक रही थी गैर अनुबंधित कंपनी की पानी की बोतलें
पूर्वा एक्सप्रेस में जेडयूआरसीसी टीम का छापा, ट्रेन में बिक रही थी गैर अनुबंधित कंपनी की पानी की बोतलें

वाराणसी, जेएनएन। ट्रेनों में पेंट्रीकार स्टाफ की मनमानी और गैर अनुबंधित पानी की सप्लाई की पड़ताल करने पहुंची जेडयूआरसीसी की टीम का पूर्वा एक्सप्रेस में चेकिंग के दौरान सच से सामना हुआ। मौके से गैर रेलनीर पानी की बोतलें बरामद हुई। वहीं, पेंट्रीकार के अंदर की गंदगी टीम को मुंह पर हाथ रखने के लिए मजबूर कर रही थी। मौके पर कैटरिंग स्टाफ से सवाल हुए, तो वहीं खानपान निरीक्षक से कोई संतोष जनक जवाब नहीं मिला।

loksabha election banner

ट्रेनों के पेंट्रीकार में अनियमितता की शिकायत पर रविवार को कैंट स्टेशन पहुंची उत्तर रेलवे क्षेत्रीय रेल उपयोगकर्ता परामर्शदायी समिति सदस्य (जेडयूआरसीसी) की टीम ने प्लेटफार्म नंबर आठ पर पूर्वा एक्सप्रेस के पैंट्रीकार को चेक किया। जेडआरयूसीसी सदस्य केशव कृष्ण नाथ ने ट्रेन की पैंट्रीकार में रेलनीर शार्ट लिस्टेट पानी किंगरॉयल के साथ ही गैर अनुबंधित पानी च्योति जल मिलने पर सवाल किया। इसके साथ ही पैंट्रीकार में चारो तरफ गंदगी के साथ ही वेंडरों को भी स्वच्छता के प्रति लापरवाह देखा गया। सभी वेंडर ना तो हांथो में दस्ताना पहने थे ना ही सिर ढके थे। इन सब के साथ पैंट्रीकार का रेलवे खानपान की ओर से जो भी मानक बनाया गया था वो उस पर पूरी तरह से लापरवाह दिखे। छापा मारते ही पैंट्रीकार का मैनेजर अंकित वहां से फरारा हो गया। इस पर समिति के सदस्य ने कार्रवाई करते हुए रिर्पोट तैयार करने की बात कही।

नहीं मिला संतोषजनक जवाब

पैंट्रीकार में मिली अनिमियता के लिए जेडआरयूसीसी के सदस्य ने कैंट स्टेशन खानपान निरीक्षक एसके पाण्डेय से कई सवाल किये। साथ ही कहा कि अगर समय-समय पर जांच किया जाए ऐसा नहीं होता। 

बाेले  अधिकारी : जांच के दौरान कई तरह की अनियमितता मिली। रेल नीर के बदले दूसरी कंपनी का पानी बेचा जा रहा था। पैंट्रीकार का मैनेजर फरार है कार्रवाई के लिए रिर्पोट मुख्यालय भेजा रही है। - केशव कृष्ण सदस्य क्षेत्रीय रेल उपयोगकर्ता परामर्शदायी समिति।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.