वाराणसी, जेएनएन। 21 जिलों की बिजली समस्या को सुनने वाला भिखारीपुर स्थित पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम का काल सेंटर 48 घंटे के लिए बंद कर दिया गया है। यह फैसला शुक्रवार की शाम को एक कर्मचारी के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने  पर लिया गया। वहीं कोरोना के मामला मिलने से अन्य सभी कर्मचारियों में हड़कंप की स्थिति है। वैसे उपभोक्ताओं के काल को रिसिव करने की वैकल्पित व्यवस्था की गई है।

बिजली की समस्या सुनने के लिए प्रदेश स्तर पर जारी टोल फ्री नंबर 1912 पर उपभोक्ता अपनी शिकायत दर्ज कराते हैं। यहां संबंधित क्षेत्र के जेई, एसडी या अधिशासी अभियंता के पास शिकायत स्थानांतरित की जाती है। वाराणसी, आजमगढ़, प्रयागराज, गोरखपुर, बस्ती, प्रतापगढ़ सहित पूर्वांचल के 21 जिलों के लिए कस्टमर काल सेंटर का संचालन वाराणसी में ही होता है। इसमें करीब डेढ़ सौ कर्मचारी काम करते हैं। कर्मचारियों का आरोप है कि कार्यालय में सैनिटाइजर की पर्याप्त सुविधा नहीं है। कुछ माह पहले तो कर्मचारियों को रोटेशन कर दिया गया था, लेकिन वर्तमान में सभी कर्मचारियों को बुलाया जा रहा था। काल सेंटर के प्रबंधक मनीष शर्मा ने बताया कि कर्मचारी के पॉजिटिव की सूचना मिलते ही सेंटर को 48 घंटे तक बंद रखने का फैसला ले लिया गया। वैसे उक्त कर्मचारी करीब पांच दिन से कार्यालय नहीं आ रहा था। प्रबंधक के अनुसार काल सेंटर की व्यवस्था को सुचारू रखने के लिए कर्मचारियों को वर्क फ्राम होम की व्यवस्था की गई है।

तीन दिन बंद रहेगा बड़ागांव एचडीएफसी बैंक

बढ़ते कोरोना मरीजों की संख्या को देखते हुए बडागांव बाजार में स्थित एचडीएफसी बैंक शुक्रवार से तीन दिनों के लिए बंद कर दिया गया है। सहायक शाखा प्रबंधक दिनेश प्रजापति ने बताया कि बैैंक की शाखा हाटस्पॉट एरिया में हैैं। उच्चाधिकारियों से बातकर बैैंक को शुक्रवार से तीन दिनों के लिए बंद कर दिया गया है। सैनिटाइजेशन के बाद सोमवार से पुन: शाखा का संचालन किया जाएगा। उधर यूनियन बैैंक ऑफ इंडिया की शाखा के एक कर्मचारी की पुत्री की रिर्पोट पॉजिटिव आने के बाद से बैैंक की शाखा को सैनिटाइज करने के बाद 22 जुलाई से बंद कर दिया गया है।

 

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस