Move to Jagran APP

पुरानी पेंशन व्‍सवस्‍था बहाली को लेकर राज्‍य कर्मचारियों ने दिया धरना, किया प्रदर्शन

पूर्वांचल भर में कई सरकारी विभागों में कर्मचारियों की ओर से पुरानी पेंशन व्‍यवस्‍था लागू करने की मांग को लेकर बुधवार को कर्मचारियों ने कार्य से विरत रहकर प्रदर्शन किया।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Wed, 06 Feb 2019 01:58 PM (IST)Updated: Wed, 06 Feb 2019 01:58 PM (IST)
पुरानी पेंशन व्‍सवस्‍था बहाली को लेकर राज्‍य कर्मचारियों ने दिया धरना, किया प्रदर्शन
पुरानी पेंशन व्‍सवस्‍था बहाली को लेकर राज्‍य कर्मचारियों ने दिया धरना, किया प्रदर्शन

वाराणसी, जेएनएन। पूर्वांचल भर में कई सरकारी विभागों में कर्मचारियों की ओर से पुरानी पेंशन व्‍यवस्‍था लागू करने की मांग को लेकर बुधवार को कर्मचारियों ने कार्य से विरत रहकर प्रदर्शन किया। प्रदेश भर की तरह ही पूर्वांचल में भी विभिन्‍न विकास खंडों में कर्मचारियों ने मुख्यालयों में ताला बंदकर धरना दिया और कार्य से विरत रहे।

prime article banner

कर्मचारी संगठनों की ओर से भी धरना प्रदर्शन कर अपनी मांगों के समर्थन में आवाज बुलंद की और सरकार से पुरानी पेंशन व्‍यवस्‍था लागू करने की अपील की। वहीं स्‍कूलों में भी शिक्षकों ने तालाबंदी करते हुए पढाई से खुद को विरत रखते हुए बैठक की और प्रदर्शन की रणनीति बनाते हुए सरकार से कर्मचारी हितों के संरक्षण की अपील की। एक ओर राज्‍य कर्मचारियों का पूर्वांचल भर में धरना प्रदर्शन्‍ का दौर रहा तो दूसरी ओर जिनको धरना प्रदर्शन की जानकारी नहीं थी वह लोग भी अपने जरूरी कामों के सिलसिले में सरकारी कार्यालयों में आए तो उनको निराशा ही हाथ लगी।  

दूसरी ओर रवींद्रपुरी स्थित पीएम के संसदीय कार्यालय के पास शिक्षा मित्रों का भी धरना दूसरे दिन भी जारी रहा। मंगलवार से ही करीब दो सौ शिक्षा मित्रों ने अपनी मांगों के समर्थन में प्रदर्शन शुरू किया और सरकार से कर्मचारी हितों के लिए पहल करने की अपील की। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.