Move to Jagran APP

वाराणसी में नाइट बाजार प्राइवेट एजेंसी को सौंपे जाने का विरोध, आयुक्‍त कार्यालय पर धरना प्रदर्शन

night market वाराणसी में नाइट मार्केट को लेकर इन दिनों धरना प्रदर्शन और आंदोलन की बातें जोर शोर से उठ रही हैं। दरअसल वाराणसी में यह मार्केट निजी एजेंसी को सौंपी जा रही है जिससे आम जनता को फायदा नहीं होगा।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Wed, 29 Jun 2022 03:59 PM (IST)Updated: Wed, 29 Jun 2022 03:59 PM (IST)
वाराणसी में नाइट बाजार प्राइवेट एजेंसी को सौंपे जाने का विरोध, आयुक्‍त कार्यालय पर धरना प्रदर्शन
आयुक्‍त कार्यालय पर दुकानों को लेकर लोगों ने धरना प्रदर्शन किया है।

वाराणसी, जागरण संवाददाता। जिले में पीएम नाइट बाजार का उद्घाटन करने आने वाले हैं। ऐसे में नाइट बाजार को लेकर चर्चा का दौर शुरू हो गया है। प्रशासन नाइट बाजार को निजी कंपनी को सौंपने की तैयारी कर रहा है। ऐसे में गरीबों को नाइट बाजार की दुकानें नहीं मिलने से अमीरों के ही हाथों को मजबूती इस योजना से मिलेगी।

loksabha election banner

नाइट बाजार के संचालन व मरम्मत की जिम्मेदारी देने का मामला गरम हो गया है। विरोध की आवाज उठाने लगी है। छावनी परिषद के पूर्व उपाध्यक्ष शैलेन्द्र सिंह के नेतृत्व में दर्जनों ठेला पटरी व खोमचा वाले, ऑटो चालकों के साथ साथ बेरोजगार युवाओं ने बुधवार को नगर आयुक्त के कार्यालय पर सांकेतिक धरना दिया।

शैलेन्द्र सिंह ने कहा कि नाइट मार्केट को प्राइवेट एजेंसियों को ना दे कर काशी की बेरोजगार युवक स्थानीय ठेला पटरी व खोमचे वालों को सीधे दिया जाए। इसके लिए उन्होंने नगर आयुक्त, मंडल कमिश्नर से लेकर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, वाराणसी के सांसद व देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय कार्यालय पर पत्रक दिया लेकिन कहीं से कोई बात नहीं बनी। प्रशासन के इस सुस्त रवैया के कारण हम धरने पर बैठने को मजबूर हैं।

बनारस ऑटो यूनियन के उपाध्यक्ष भगवान सिंह ने कहा कि नाइट औमार्केट को प्राइवेट एजेंसियों के देने के फैसले का विरोध हम यूं ही निरंतर करते रहेंगे। अगर प्रशासन हमारी बात नहीं सुनता है तो हम शैलेंद्र सिंह के नेतृत्व में बनारस के ठेले खोमचे वाले ऑटो चालक के साथ सड़क पर उतरकर आंदोलन करेंगे। अपर नगर आयुक्त धरने स्थल पर पहुंचकर आंदोलनकारियों से पत्रक लेते हुए आश्वासन दिया कि वह आंदोलनकारियों की इस समस्या से उच्च अधिकारियों को अवगत कराएंगे और समाधान कराने की पूरी कोशिश करेंगे।

धरने पर शैलेंद्र सिंह के साथ फेरी पटरी ठेला व्यवसायी समिति से जुड़े नखरू सोनकर, अनिल निगम, राजू शर्मा, दीपक रस्तोगी, साजन, ज्ञान प्रताप सिंह, (डिम्पल) सरोज, अजय जायसवाल, प्रकाश सोनकर, गीता देवी, रीना सोनकर, मुन्नी देवी, बनारस आटो यूनियन के उपाध्यक्ष भगवान सिंह देवनंदन सिंह , उपेन्द्र सिंह राजकुमार सिंह, शुभम राय, बबलू बिंद आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.