Move to Jagran APP

वाराणसी में अधिवक्‍ता राजीव धवन का पुतला फूंका, कहा -'उनका बयान देश की एकता और अखंडता पर खतरा'

अयोध्या मामले में मुस्लिम पक्ष के वकील राजीव धवन के एक विवादित बयान को लेकर शांति और सौहार्द्र हमेशा हिंदू बिगड़ता है पर लोगों में काफी रोष है।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Sat, 30 Nov 2019 12:36 PM (IST)Updated: Sat, 30 Nov 2019 05:52 PM (IST)
वाराणसी में अधिवक्‍ता राजीव धवन का पुतला फूंका, कहा -'उनका बयान देश की एकता और अखंडता पर खतरा'
वाराणसी में अधिवक्‍ता राजीव धवन का पुतला फूंका, कहा -'उनका बयान देश की एकता और अखंडता पर खतरा'

वाराणसी, जेएनएन। अयोध्या मामले में मुस्लिम पक्ष के वकील राजीव धवन के एक विवादित बयान को लेकर 'शांति और सौहार्द्र हमेशा हिंदू बिगड़ता है' पर लोगों में काफी रोष है। उनके बयान को लेकर आक्रोशित लोगों ने वाराणसी में शनिवार को रोष जाहिर करते हुए उनका प्रतीक पुतला फूंक कर विरोध जताया। आक्रोशित लोगों ने कहा कि उनका बयान हिंदू धर्म का अपमान है और देश तोड़ने की साजिश है।

loksabha election banner

एक बुद्धिजीवी वर्ग के व्यक्ति के द्वारा इस प्रकार का बयान दिया जाना देश की अखंडता एवं शांति के लिए खतरनाक साबित हो सकता है। ऐसे बयान को अनदेखा करना अन्य राष्ट्र विरोधी ताकतों को बल प्रदान करना होगा। इनका यह बयान करोड़ों हिंदुओं के हृदय को आघात पहुंचाने वाला है, उनका यह बयान देश तोड़ने वाला है। ऐसे बयानों से देश की अखंडता एवं एकता पर खतरा उत्पन्न हो सकता है।

राजीव धवन के विवादित बयान की निंदा करते हुए विश्व हिंदू सेना के सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने विरोध में पुतला दहन किया और प्रशासन से मांग किया कि जल्द से जल्द राजीव धवन पर आपराधिक मुकदमा दर्ज किया जाय।प्रतीक पुतला दहन विश्व हिंदू सेना के जिलाध्यक्ष राजेश राजभर और महानगर अध्यक्ष श्रवण राय राहुल के नेतृत्व में किया गया। पुतला दहन के दौरान लाल सिंह, अमरजीत, संजय पाठक, डॉ. राजेश प्रसाद सिंह, रोहित कुमार, रवि राजभर समेत काफी लोग मौके पर मौजूद रहे। कार्यकर्ताओं ने इस बाबत जल्द कार्रवाई की मांग करते हुए आगे भी विरोध प्रदर्शन की चेतावनी दी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.