जागरण संवाददाता, वाराणसी : सोशल मीडिया पर हिंदू धर्म के खिलाफ विवादित टिप्पणी काशी विद्यापीठ के राजनीति शास्त्र के अतिथि प्रवक्ता प्रो. मिथिलेश कुमार गौतम को भारी पड़ी। छात्रों के आक्रोश को देखते हुए विश्वविद्यालय प्रशासन ने फौरी तौर पर कदम उठाते हुए गुरुवार को बर्खास्‍त कर दिया बल्कि उनका परिसर प्रवेश भी प्रतिबंधित कर दिया। उधर, नंबर कम आने को लेकर धरना-प्रदर्शन कर रहे छात्रों को चीफ प्राक्टर ने समझा-बुझाकर शांत कराया।

मिथिलेश कुमार ने इंटरनेट मीडिया पर मां दुर्गा को लेकर अभद्र टिप्पणी की थी। इसकी जानकारी होते ही छात्र आक्रोशित हो गए। अखिल विद्यार्थी परिषद ने कुलपति प्रो. आनंद कुमार त्यागी से इस पर आपत्ति जताते हुए विरोध दर्ज किया। आकाश सिंह, उदय सोनकर ने संयुक्त रूप से कहा कि इस प्रकार की टिप्पणी विश्वविद्यालय एवं समाज को भी प्रभावित एवं प्रदूषित कर रहा है जो कतई मान्य नहीं है। छात्रों में हरिदेव, प्रिया, दीक्षा, वर्षा, मनीषा, सत्यम, गणेश आदि रहे।

नंबर कम आने पर छात्रों का प्रदर्शन, एक अक्टूबर तक कर सकेंगे आवेदन

महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ में परीक्षा में नंबर कम आने का आरोप लगाते हुए छात्रों के एक गुट ने संघ प्रशासनिक भवन पर नारेबाजी की। उनका आरोप था कि बीए, बीएससी, बीकाम द्वितीय वर्ष के छात्रों का नंबर कम आया है, जबकि पेपर अच्छा गया था।

मूल्यांकन सही तरीके से न करने की वजह से ऐसा हुआ है। इस पर चीफ प्राक्टर ने कहा कि जो छात्र परीक्षा परिणाम से संतुष्ट न हों वह एक अक्टूबर तक अंकपत्र के साथ आवेदन कर दें। इसे पुन: दिखवा लिया जाएगा। इस आश्वासन पर छात्र धरना समाप्त किए।

महात्मा गांधी जयंती पर होंगे खेल आयोजन

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती पर विभिन्न खेल आयोजन होंगे। क्षेत्रीय खेल कार्यालय की ओर से दो अक्टूबर को पांच किलोमीटर वाक रेस फिट इण्डिया फ्रीडम रन का आयोजन सिगरा स्थित डा. संपूर्णानंद स्पोर्ट्स स्टेडियम से सात बजे होगा। वहीं प्राइज मनी कुश्ती प्रतियोगिता का आयोजन स्टेडियम के कुश्ती हाल में किया जाएगा। इसमें बालक व बालिका वर्ग के खिलाड़ी विभिन्न भार वर्ग में भाग ले सकेंगे।

खिलाड़ियों का वजन एक अक्टूबर को होगा। कुश्ती प्रतियोगिता में भाग लेने वाले खिलाड़ी खेलो इण्डिया कुश्ती प्रशिक्षक गोरखनाथ यादव व रेस में भाग लेने वाली खिलाड़ी फुटबाल के सहायक प्रशिक्षक इरशाद अहमद, एथलेटिक्स प्रशिक्षक फुटबाल चंद्रभान यादव से संपर्क कर सकते हैं।

Edited By: Saurabh Chakravarty

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट