Move to Jagran APP

Priyanka Gandhi Vadra in Varanasi : शिव-शक्ति का आशीर्वाद लेकर आज मिशन यूपी 2022 का श्रीगणेश करेंगी प्रियंका

जगतपुर इंटर कालेज मैदान में रविवार दोपहर एक बजे से आयोजित जनसभा को विधानसभा चुनाव अभियान का श्रीगणेश माना जा रहा है। प्रियंका इसकी शुरूआत श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर व दुर्गाकुंड में मां कूष्मांडा का दर्शन कर करेंगी। नवरात्र के चौथे दिन देवी के इसी स्वरूप के दर्शन का विधान है।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Sun, 10 Oct 2021 06:10 AM (IST)Updated: Sun, 10 Oct 2021 09:49 AM (IST)
Priyanka Gandhi Vadra in Varanasi : शिव-शक्ति का आशीर्वाद लेकर आज मिशन यूपी 2022 का श्रीगणेश करेंगी प्रियंका
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के संसदीय क्षेत्र में पहली बार किसान आंदोलन को लेकर कांग्रेस की महासचिव प्रियंका आवाज बुलंद करेंगी।

जागरण संवाददाता, वाराणसी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के संसदीय क्षेत्र में पहली बार किसान आंदोलन को लेकर कांग्रेस की महासचिव प्रियंका वाड्रा आवाज बुलंद करेंगी। लखीमपुर खीरी की घटना को लेकर सरकार को घरेने की भी कोशिश करेंगी। जगतपुर इंटर कालेज मैदान में रविवार दोपहर एक बजे से आयोजित जनसभा को विधानसभा चुनाव अभियान का श्रीगणेश माना जा रहा है। प्रियंका इसकी शुरूआत श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर व दुर्गाकुंड में मां कूष्मांडा का दर्शन कर करेंगी। शारदीय नवरात्र के चौथे दिन देवी के इसी स्वरूप के दर्शन का विधान है।

prime article banner

प्रोटोकाल के मुताबिक प्रियंका वाड्रा सुबह 11:10 बजे बाबतपुर एयरपोर्ट पहुंचेगीं। वहां से सीधे बाबा श्रीकाशी विश्वनाथ दरबार जाएंगी। यहां विधि-विधान से दर्शन-पूजन करने के बाद वह बाबा का अभिषेक कर प्रदेश में सरकार बनाने का संकल्प लेकर आशीष मांगेगी। इसके बाद दुर्गाकुंड स्थित मां कुष्मांडा का दर्शन-पूजन के बाद बीएचयू-सुंदरपुर होते हुए जगतपुर सभा स्थल पहुंचेगी। यहां जनसभा को संबोधित करने के बाद वह सीधे एयरपोर्ट के लिए रवाना हो जाएंगी। एयरपोर्ट के वेटिंग हाल में वह पार्टी के वरिष्ठ नेताओं और कुछ स्थानीय नेताओं से मुलाकात करेंगी।

कांग्रेस इस रैली को सफल बनाने के लिए पिछले एक सप्ताह से जी जान से जुटी हुई है। पार्टी के राष्ट्रीय सचिव व प्रदेश सह प्रभारी राजेश तिवारी बताते हैं कि सूबे में कानून व्यवस्था ध्वस्त हो चुकी है। बढ़ती महंगाई, बेरोजगारी, बुनकरों और व्यापारियों की समस्या हो या फिर महिलाओं की प्रियंका वाड्रा मंच से सभी मुद्दों पर बात करेंगी। साथ ही वह इन सभी मुद्दों पर सरकार से सवाल भी करेंगी। उन्होंने कहा कि लखीमपुर खीरी के आंदोलन के बाद से प्रियंका वाड्रा के तेवर में बदलाव दिख रहा है। उनका जुझारूपन बता रहा है कि विधानसभा चुनाव में वह हर मुद्दे पर लड़ेंगी। इसका आगाज वह पीएम मोदी के गढ़ से कर रही हैं। इसके साथ ही कांग्रेस का यूपी मिशन 2022 अभियान शुरु हो जाएगा। उनके इस अभियान में पार्टी के वरिष्ठ नेता भी शामिल होने के लिए काशी आ रहे हैं।

मंच पर पार्टी नेताओं को भी मिलेगी जगह

प्रियंका वाड्रा के साथ मंच पर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, पूर्व राज्यसभा सांसद प्रमोद तिवारी, पूर्व लोकसभा सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा, पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद, प्रदीप जैन आदित्य, राष्ट्रीय सचिव राजेश तिवारी, बाजीराव खाड़े, पूर्व सांसद डा. राजेश मिश्र, पूर्व विधायक अजय राय, विधायक आराधना मिश्रा, जिलाध्यक्ष राजेश्वर पटेल, महानगर अध्यक्ष राघवेंद्र चौबे रहेंगे।

आठों विधानसभा क्षेत्र में घूमा आमंत्रण रथ

जनसभा के लिए जनसमर्थन जुटाने के लिए पार्टी की ओर से आमंत्रण रथ रवाना किया गया था। शनिवार को जिले के आठों विधानसभा क्षेत्रों में पार्टी का आमंत्रण रथ घूमा।

सभा स्थल पर लगाई गईं हैं एक लाख कुर्सियां

जगतपुर मैदान में सभा स्थल पर विशाल टेंट लगाया गया है। जनसभा में लोगों के बैठने के लिए लगभग एक लाख कुर्सियां लगाई गई हैं। भीषण गर्मी को देखते हुए पार्टी ने करीब चार लाख पानी के बोतल का भी इंतजाम किया है।

दस जिलों से कार्यकर्ता रैली में होंगे शामिल

किसान न्याय रैली में सोनभद्र, मीरजापुर, बलिया, गाजीपुर, मऊ, आजमगढ़, जौनपुर, चंदौली, भदोही के कार्यकर्ता शामिल होंगे। जो सुबह नौ बजे तक रैली स्थल पर पहुंच जाएंगे।

पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने जनसभा स्थल का किया दौरा

शनिवार को सुबह से देर रात पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने जनसभा स्थल का दौर किया। मंच से लेकर अन्य तैयारियों को जांचा परखा। कमियों को दूर करने के लिए पार्टी के कार्यकर्ताओं को ताकीद किया।

संभावित टिकट दावेदारों से कर सकती हैं बात

सूत्रों की मानें तो प्रियंका वाड्रा दसों जिलों के संभावित उम्मीदवारों से बातचीत कर उनकी तैयारियों की जांच परख भी कर सकती हैं। इसको लेकर संभावित दावेदार दिनभर अपनी तैयारी में जुटे रहे।

पांडेयपुर-खजुरी से निकलेगा जुलूस

शहर उत्तरी विधानसभा के दावेदार मनीष चौबे खजुरी-पांडेयपुर कैंप कार्यालय से सुबह 11 बजे जुलूस निकालेंगे। वह चौकाघाट, लहरतारा, बौलिया होते हुए जनसभा स्थल पर पहुंचेगें। इसी तरह हर विधानसभा क्षेत्र से जुलूस निकालने की तैयारी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.