Move to Jagran APP

भदोही में एमबीएस धमकी ऑडिट टीम, प्राईवेट प्रैक्टिस वाले डॉक्टरों पर होगी कार्रवाई

महाराजा बलवंत सिंह अस्पताल में प्राइवेट प्रैक्टिस के खुलेआम खेल पर जागरण की ओर से चलाए जा रहे पोल खोल अभियान पर मंगलवार को आखिरकार स्वास्थ्य महकमे की नींद टूटी।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Tue, 25 Sep 2018 01:21 PM (IST)Updated: Tue, 25 Sep 2018 02:42 PM (IST)
भदोही में एमबीएस धमकी ऑडिट टीम, प्राईवेट प्रैक्टिस वाले डॉक्टरों पर होगी कार्रवाई
भदोही में एमबीएस धमकी ऑडिट टीम, प्राईवेट प्रैक्टिस वाले डॉक्टरों पर होगी कार्रवाई

भदोही (जेएनएन) । नगर के महाराजा बलवंत सिंह अस्पताल में प्राइवेट प्रैक्टिस के खुलेआम खेल पर जागरण की ओर से चलाए जा रहे पोल खोल अभियान पर मंगलवार को आखिरकार स्वास्थ्य महकमे की नींद टूटी।लखनऊ से ऑडिट के लिए धमकी टीम ने दोनों ही डॉक्टरों के खिलाफ शासन स्तर पर प्रतिकूल प्रविष्टि करने के साथ ही सीएमएस को तत्काल कार्रवाई के निर्देश दिए।

loksabha election banner

लखनऊ से राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन  की ऑडिट टीम मंगलवार को राजकीय अस्पताल महाराजा बलवन्त सिंह पहुंची। इस दौरान अस्पताल में उपलब्ध सुविधाओं व कमियों की सूची बनाई गई। तत्काल सरकारी चिकित्सकों की मनमानी और प्राइवेट प्रैक्टिस पर रोक लगाने का आदेश दिया। दो सदस्यीय ऑडिट टीम का नेतृत्व करने वाले कंसल्टेंट अरविंद सिंह ने बताया कि उपलब्ध सुविधाओं और कमियों की सूची बनाई गई जो विभाग के माध्यम से शासन को भेजी जाएगी। 

विशेषकर अस्पताल में आयरन के गोलियों की एक वर्ष से अभाव को चिंताजनक बताया। अस्पताल के विभिन्न बिंदुओं पर घण्टों पड़ताल की गई।इस बीच एक चिकित्सक की प्राइवेट प्रेक्टिस की शिकायत पर इसकी जांच कराने को कहा। एम्बुलेंस चालकों, एएनएम पर सुविधा शुल्क की शिकायत को गम्भीरता से लेते हुए तत्काल रोक लगाने के आदेश दिए। श्री सिंह ने सीएमएस को अस्पताल में बेहतर सुविधा उपलब्ध कराने का आदेश देते हुए कहा कि बजट की कमी शासन स्तर से पूरा किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.