वाराणसी, जागरण संवाददाता। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 18 जनवरी यानी मंगलवार को अपने संसदीय क्षेत्र के 10 हजार भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ संवाद करेंगे। सुबह 11 बजे कार्यक्रम प्रारंभ होगा। पीएम मोदी व कार्यकर्ताओं के बीच संवाद सूत्र का काम करेगा नमो एप, जिसके माध्यम से कार्यकर्ता अपने सुझाव व सवाल भी पीएम मोदी से साझा कर सकेंगे।

इस कार्यक्रम की तैयारी को लेकर भाजपा, काशी क्षेत्र के आइटी व सोशल मीडिया कार्यकर्ताओं की सोमवार को वर्चुअल बैठक संपन्न हुई। भाजपा के प्रदेश सह प्रभारी सुनील ओझा ने कहा कि कम खर्च में तीव्र गति से ज्यादा से ज्यादा लोगों तक अपनी बात पहुंचाने का सबसे सशक्त माध्यम इंटरनेट मीडिया है। उन्होंने कहा कि काशी के सांसद और देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 18 जनवरी को 11 बजे नमो एप के माध्यम से अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के जिला व महानगर के 10 हजार से अधिक कार्यकर्ताओं से संवाद करेंगे। इसके लिए आइटी व इंटरनेट मीडिया के कार्यकर्ताओं का दायित्व है कि वे प्रत्येक बूथ कार्यकर्ता को ज्यादा से ज्यादा संख्या में नमो एप डाउनलोड करवाएं।

विशेषकर त्रिदेव (बूथ अध्यक्ष, बूथ प्रभारी एवं बीएलए 2 को केंद्र में रखें। नमो एप के माध्यम से अपने सुझाव या प्रश्न प्रधानमंत्री तक पहुंचा सकेंगे। कहा कि काशी क्षेत्र के अंतर्गत 71 विधानसभा आती है। अगर प्रत्येक विधानसभा के 100 व्हाट्सअप ग्रुप बन जाए तो हमें अपनी बात घर-घर जनता के बीच पहुंचाना आसान होगा। अध्यक्षता करते हुए भाजपा के क्षेत्रीय अध्यक्ष महेश चंद श्रीवास्तव ने कहा कि कोविड संक्रमण के कारण चुनाव आयोग की ओर से रैली, रोड शो, पदयात्रा आदि पर रोक लगी है। इसे देखते हुए इस बार का चुनाव सोशल मीडिया पर केंद्रित होगा। उन्होनें कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी नमो एप के माध्यम से अपने संसदीय क्षेत्र के कार्यकर्ताओं से संवाद करेंगे।

प्रधानमंत्री मोदी के इस संवाद कार्यक्रम में अधिक से अधिक कार्यकर्ता जुड़े, इसके लिए बूथ के सभी कार्यकर्ताओं को नमो एप डाउनलोड करवाना आईटी व इंटरनेट मीडिया के कार्यकर्ताओं का दायित्व है। इसके लिए 20-20 कार्यकर्ताओं की टीम बनाई जाए। प्रत्येक कार्यकर्ता पांच लोगों को नमो एप डाउन लोड करवाएं।

उन्होंने कहा कि नमो एप के माध्यम से हम अपने सुझाव व प्रश्न भी प्रधानमंत्री मोदी तक पहुंचा सकेंगे। बैठक में क्षेत्रीय महामंत्री अशोक चौरसिया, क्षेत्रीय आईटी संयोजक विजय गुप्ता, क्षेत्रीय मीडिया प्रभारी नवरतन राठी, सह संयोजक अरविंद पांडेय, संतोष सोलापुरकर, शैलेंद्र मिश्रा, पुंडरीक मिश्र, अतुल कुमार पांडेय, पुष्पेंद्र प्रताप सिंह, कुशाग्र श्रीवास्तव, कुणाल पांडेय आदि मौजूद थे।

Edited By: Abhishek Sharma