Move to Jagran APP

वाराणसी के अन्नसेवियों से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज करेंगे संवाद, संस्थाओं के प्रतिनिधियों संग होगी वीडियो कांफ्रेसिंग

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को अपने संसदीय क्षेत्र बनारस में अन्न सेवियों से संवाद करेंगे। विभिन्न संस्थाओं संग सुबह 11 बजे वीडियो कांफ्रेंसिंग करेंगे।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Wed, 08 Jul 2020 10:06 PM (IST)Updated: Thu, 09 Jul 2020 09:42 AM (IST)
वाराणसी के अन्नसेवियों से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज करेंगे संवाद, संस्थाओं के प्रतिनिधियों संग होगी वीडियो कांफ्रेसिंग
वाराणसी के अन्नसेवियों से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज करेंगे संवाद, संस्थाओं के प्रतिनिधियों संग होगी वीडियो कांफ्रेसिंग

वाराणसी, जेएनएन। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को अपने संसदीय क्षेत्र बनारस में अन्न सेवियों से संवाद करेंगे। प्रधानमंत्री सहयोग और मानव सेवा का अद्भुत नजीर प्रस्तुत करने वाली विभिन्न संस्थाओं संग सुबह 11 बजे वीडियो कांफ्रेंसिंग करेंगे। इसमें संस्थाओं के प्रतिनिधि लॉकडाउन के दौरान सामाजिक कार्यों से जुड़़े अपने अनुभव साझा करेंगे। इस दौरान प्रधानमंत्री अन्नसेवियों को संबोधित भी करेंगे।

loksabha election banner

दरअसल, कहा जाता है कि बाबा विश्वनाथ की नगरी काशी में कोई भूखा नहीं सोता। लॉकडाउन के दौरान यह नजर भी आया। काशी के समाजसेवियों ने आगे बढ़ कर लोगों की अन्न सेवा की तो जिला प्रशासन ने भी भरपूर सहयोग किया। अलग -अलग क्षेत्र की 100 से अधिक संस्थाओं व प्रशासन के फूड सेल ने लॉकडाउन की अवधि में लगभग 20 लाख फूड पैकेट और दो लाख राशन किट वितरित किए। सैनिटाइजर व मास्क आदि का भी वितरण किया। जिला प्रशासन ऐसे कोरोना वॉरियर्स को सम्मानित भी कर चुका है।

अनुभव साझा करेंगी पांच संस्थाएं प्रधानमंत्री के साथ संवाद के लिए गायत्री परिवार रचनात्मक ट्रस्ट के गंगाधर उपाध्याय, राष्ट्रीय रोटी बैैंक की पूनम सिंह, संपूर्ण सिंधी समाज, सिगरा के सुरेंद्र लालवानी, समाजसेवी अनवर अहमद, एचडीएफसी बैैंक के मनोज टंडन का चयन किया गया है। इन्हें पीएम से आॅनलाइन बात करने का मौका मिलेगा। इस दौरान भाजपा के नगर अध्यक्ष विद्यासागर राय स्वागत करेंगे।

मार्च माह में लॉकडाउन के बाद ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोरोना संक्रमण काल में कई बार बनारस के लोगों से चर्चा कर चूके हैं। काशी के विकास के साथ यहां के जनप्रधिनियों व पार्टी कार्यकर्ताआें से समय-समय पर कोराेना संक्रमण को रोकने और बचाव के तरीके पर चर्चा करते रहे। गत दिनों काशी के विकास को लेकर ही जिले के अधिकारियों से वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्‍यम से दिशा-निर्देश दिए है। उन्होंने इस संवाद के लिए अपने संसदीय क्षेत्र के लोगों से 'नरेंद्र मोदी ऐप' के जरिए सुझाव भी मांगे थे। इस दौरान मोदी ने कहा कि काशी का सांसद होने के नाते मुझे ऐसे समय आपके बीच में होना चाहिए था। लेकिन, मैं वाराणसी के बारे में निरंतर अपडेट ले रहा हूं। संकट की इस घड़ी में काशी सबका मार्गदर्शन कर सकती है। काशी का अनुभव शाश्वत, सनातन है। आज लॉकडाउन की परिस्थिति में काशी देश को संयम, समन्वय और संवेदनशीलता सिखा सकती है। साधना, सेवा और समाधान सिखा सकती है। काशी यानी शिव। शिव यानी कल्याण। महादेव की नगरी में संकट से जूझने और सबको राह दिखाने का साहस नहीं होगा तो किसमें होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.