Move to Jagran APP

PM Narendra Modi का संसदीय जनसंंपर्क कार्यालय आया हॉटस्‍पाट में, ऑनलाइन शिकायतों का निस्‍तारण

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संसदीय जनसंंपर्क कार्यालय बना हॉटस्‍पाट ऑनलाइन शिकायतों का ही अब निस्‍तारण किया जा रहा है।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Fri, 31 Jul 2020 10:49 AM (IST)Updated: Fri, 31 Jul 2020 03:21 PM (IST)
PM Narendra Modi का संसदीय जनसंंपर्क कार्यालय आया हॉटस्‍पाट में, ऑनलाइन शिकायतों का निस्‍तारण
PM Narendra Modi का संसदीय जनसंंपर्क कार्यालय आया हॉटस्‍पाट में, ऑनलाइन शिकायतों का निस्‍तारण

वाराणसी, जेएनएन। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संसदीय जनसंपर्क कार्यालय इस कोराेना काल में पहली बार हॉटस्‍पॉट में आ गया है। दरअसल पीएम का संसदीय जनसंपर्क कार्यालय पहलेे रवींद्रपुरी में था इसके बाद यह जवाहर नगर एक्सटेंशन मेेंं स्‍थानांतरित हो गया था। यह क्षेत्र गुरुवार से कोरोना मरीज मिलने की वजह से हॉटस्‍पॉट बना दिया गया। जवाहर नगर में कोरोना संक्रमित मरीज मिलने के बाद से ही पीएम का जनसंपर्क कार्यालय में गतिविधियां प्रभावित हो गई हैं। पहले लोग नियमित तौर पर यहां अपनी समस्‍याएं लेकर आते थे और जन सुनवाई भी होती थी मगर अब यह कोरोना काल में प्रभावित हो गई है। 

loksabha election banner

ऑनलाइन आ रही शिकायतें

जवाहर नगर स्थित पीएम का संसदीय कार्यालय यद्यपि हॉट स्पॉट क्षेत्र में अवश्य है लेकिन कार्यालयीय कार्य को बंद नहीं किया गया। कार्यालय परिसर में ही निवास कर रहे प्रभारी शिवशरण पाठक ऑन लाइन आ रही शिकायतों का अब निस्तारण कर रहे हैं। प्रभारी शिवशरण पाठक ने इस बात की पुष्टि भी की है कि हॉट स्पॉट क्षेत्र में आ जाने के कारण अब पत्र लेकर आने वाले आवेदक भी नहीं आ रहे हैं और हाटस्‍पॉट का बैरियर देखकर ही लौट जा रहे हैं। ऑनलाइन काम होने की वजह से अब जनहित की समस्‍याओं का निराकरण ऑनलाइन तरीके सेे ही कार्यालय में किया जा रहा है।  

रवींद्रपुरी में पहले था कार्यालय

पीएम का संसदीय कार्यालय 2014 से रवींद्रपुरी में बनाया गया था। इसके बाद कांट्रैक्‍ट खत्‍म होने के बाद से यह जवाहर नगर एक्सटेंशन स्थित 194 बृज कृपा में हो गया।रवीन्द्रपुरी स्थित पुराने कार्यालय का एग्रीमेंट पांच साल की अवधि तक का ही था, अवधि समाप्त होने के कारण इसी वर्ष 18 फरवरी से स्‍थान बदलना पड़ा। सांसद और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नए संसदीय कार्यालय का आरंभ जवाहर नगर एक्सटेंशन स्थित कश्मीरी गंज पार्क के सामने 194 बृज कृपा में कार्यालय प्रभारी शिव शरण पाठक ने विधि विधान पूर्वक वैदिक मंत्रोच्चारण के बीच पूजा की रस्‍म निभाया था। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.