Move to Jagran APP

संत रविदास जयंती पर फिर बन रही प्रधानमंत्री मोदी के काशी दौरे की संभावना

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संभावित दौरे के मद्देनजर जिला प्रशासन अभी से सतर्क है। संत रविदास मंदिर सुंदरीकरण का शिलान्यास प्रधानमंत्री कर सकते हैं। यहां तैयारियां तेज हो गई हैं।

By Nawal MishraEdited By: Published: Sat, 02 Feb 2019 10:27 PM (IST)Updated: Sat, 02 Feb 2019 10:34 PM (IST)
संत रविदास जयंती पर फिर बन रही प्रधानमंत्री मोदी के काशी दौरे की संभावना
संत रविदास जयंती पर फिर बन रही प्रधानमंत्री मोदी के काशी दौरे की संभावना

वाराणसी, जेएनएन। इसी माह होने वाली संत रविदास जयंती पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के काशी दौरे पर आने की संभावना बन रही है। मोदी के संभावित दौरे के मद्देनजर जिला प्रशासन अभी से सतर्कता बता रहा है। सीरगोवर्धन स्थित संत रविदास मंदिर के सुंदरीकरण व विस्तारीकरण का शिलान्यास प्रधानमंत्री कर सकते हैं। यहां भी तैयारियां तेज हो गई हैं। डीएम और एसएसपी ने यहां का स्थलीय निरीक्षण कर चुके हैं। 

loksabha election banner

और वंदे भारत एक्सप्रेस भी

दरअसल, मंदिर में संत रविदास जयंती पर बड़ा आयोजन होता है। इसके लिए पंडाल, जमीन पर टाइल्स बिछाने आदि का काम तेजी से हो रहा है। जयंती 19 फरवरी को है। इस दिन यहां बहुत भीड़ जुटती है। इस मौके पर देश के विभिन्न हिस्सों से आए लोगों से सीधे संवाद का अवसर भी रहेगा। यही नहीं देश की पहली मेक इन इंडिया सेमी हाईस्पीड टी-18 (वंदे भारत एक्सप्रेस) के लिए भी रेलवे की सभी तैयारियां पूरी हैं। इसके लिए भी पीएम मोदी का इंतजार हो रहा है।  

व्यवस्था दुरुस्त करने के निर्देश

वाराणसी के जिलाधिकारी सुरेंद्र सिंह व एसएसपी  आनंद कुलकर्णी, एसपी ट्रैफिक व अन्य अधिकारियों के साथ पहुंचे। अधिकारियों ने मंदिर कमेटी के पदाधिकारियों के साथ बैठक भी की। इसके बाद मेला क्षेत्र, लंगर हाल, पंडाल, सत्संग हाल का निरीक्षण किया। मेला क्षेत्र में भीड़ को देखते हुए एसएसपी ने एसपी ट्रैफिक को पार्किंग बनवाने का निर्देश दिया। प्रवेश मार्ग पर बैरियर लगाया जाएगा। मेला क्षेत्र में जगह जगह सीसीटीवी कैमरे भी लगाए जाएंगे। ट्रस्टी केएल सरोए ने बताया कि इस साल कुंभ स्नान होने के कारण मेले में ज्यादा भीड़ होगी।

पहले होगा अमित शाह का दौरा

इससे पहले भाजपा अध्यक्ष अमित शाह पूर्वांचल में 30 हजार कार्यकर्ताओं को जीत का मंत्र देने आ रहे हैं। आठ फरवरी को काशी क्षेत्र के सभी 15 जिलों के बूथ अध्यक्षों से अमित शाह सीधा संवाद करेंगे। प्रधानमंत्री मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी के पड़ोसी जिले जौनपुर में शाह की रैली महत्वपूर्ण मानी जा रही है। जौनपुर में इस सम्मेलन में बूथ अध्यक्षों के साथ ही सेक्टर संयोजक, सेक्टर प्रभारी, जिला पदाधिकारी, सांसद, विधायक एवं अन्य जनप्रतिनिधि भाग लेंगे। भाजपा काशी क्षेत्र के मीडिया प्रभारी नवरतन राठी ने बताया कि बूथ सम्मेलन में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह सीधे बूथ अध्यक्षों से संवाद करेंगे। जौनपुर के साथ ही अमित शाह उसी दिन महराजगंज में आयोजित गोरखपुर क्षेत्र के बूथ अध्यक्षों के सम्मेलन को भी संबोधित करेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.