Move to Jagran APP

Karwa Chauth की तैयारियां शुरू, कोरोना काल के बाद फिर से लौटा बनारसी साड़‍ियों का क्रेज

कोरोना काल में प्रधानमंत्री ने लोकल टू वोकल के मायने को स्पष्ट किया है। इसका सकारात्मक असर अब बनारसी साडिय़ों के कारोबार पर दिख रहा है। पहले तीज-त्योहारों पर महिलाएं सूरत और अन्य ब्रांडेड कंपनियों की साडिय़ां ज्यादा पसंद करती थीं लेकिन इस बार उनकी पहली पसंद बनारसी साडिय़ां हैं।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Sat, 31 Oct 2020 08:31 AM (IST)Updated: Sat, 31 Oct 2020 01:43 PM (IST)
Karwa Chauth की तैयारियां शुरू, कोरोना काल के बाद फिर से लौटा बनारसी साड़‍ियों का क्रेज
वाराणसी के पांडेयपुर में एक साड़ी की दुकान पर खरीदारी करती महिलाएं।

वाराणसी, जेएनएन। सुहागिनों के त्योहार करवा चौथ से पहले साडिय़ों को लेकर महिलाओं की पसंद में कुछ बदलाव आया है। इस बार बनारसी साडिय़ों की खूब मांग हो रही है। कोरोना काल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकल टू वोकल के मायने को स्पष्ट किया है। इसका सकारात्मक असर अब बनारसी साडिय़ों के कारोबार पर दिख रहा है। पहले तीज-त्योहारों पर महिलाएं सूरत और अन्य ब्रांडेड कंपनियों की साडिय़ां ज्यादा पसंद करती थीं लेकिन इस बार उनकी पहली पसंद बनारसी साडिय़ां हैं।

loksabha election banner

बनारसी साड़ी के विक्रेता राजन बहल ने बताया कि हम इस समय लाकडाउन में तैयार साडिय़ों की खूब बिक्री कर रहे हैं। बनारसी साड़ी के कारोबारी स्वालेह अंसारी ने बताया कि बनारस ही नहीं इस बार अन्य जिलों से भी साडिय़ों की मांग हो रही है। साड़ी कारोबारियों ने बताया कि त्योहार पर लाल रंग पर गोल्डेन पैटर्न साड़ी की खूब मांग है। मांग के आधार पर कह सकते हैं कि गोल्डेन वर्क इस समय खूब ट्रेंड में है। जामदानी. तनछूई, जामवाड़, करुणा साडिय़ों की भी मांग है। कम बजट में पावरलूम की साडिय़ां भी खूब बिक रही हैं।

गोल्डेन पैटर्न की साडिय़ों की है खूब मांग

साड़ी कारोबारियों ने बताया कि त्योहार पर लाल रंग पर गोल्डेन पैटर्न साड़ी की खूब मांग है। मांग के आधार पर कह सकते हैं कि गोल्डेन वर्क इस समय खूब ट्रेंड में है। इसके अलावा जामदानी. तनछूई, जामवाड़, करूणा साडिय़ों की भी मांग है। कम बजट में पावरलूम की साडिय़ां भी खूब बिक रही हैं। जो 15 सौ लेकर दस हजार तक की हैं। इसके अलावा सिफान साड़ी मौसम के मिजाज के कारण बिक रही है। वहीं सिल्क के साडिय़ां की भी खूब मांग है।

विंटर क्रीम के साथ ही ब्रांडेड फेसियल की मांग बढ़ी

करवाचौथ के लिए महिलाएं कोई कसर नहीं छोडऩा चाहती हैं। बाजार में इस समय कास्मेटिक की दुकानों पर खूब भीड़ उमड़ रही है। बदलते मौसम के कारण सूखी त्वाचा के लिए विंटर क्रीम की खूब मांग हो रही है। इसके साथ ही ब्रांडेड फेसियल, मसाज, नेलपेंट, लिपिस्टिक की भी महिलाएं खूब खरीदारी कर रही हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.