Move to Jagran APP

वादा पूरा न होने से नाराज प्रशांति प्रधानमंत्री को लौटाएंगी अर्जुन अवार्ड

अजुर्न अवार्ड से सम्मानित प्रशांति सिंह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अपना अर्जुन अवार्ड लौटाएंगी क्योंकि सरकार ने उनसे जो वादा किया था उसे अभी तक पूरा नहंी किया।

By JagranEdited By: Published: Sun, 21 Oct 2018 09:00 AM (IST)Updated: Sun, 21 Oct 2018 09:00 AM (IST)
वादा पूरा न होने से नाराज प्रशांति प्रधानमंत्री को लौटाएंगी अर्जुन अवार्ड
वादा पूरा न होने से नाराज प्रशांति प्रधानमंत्री को लौटाएंगी अर्जुन अवार्ड

वाराणसी (जेएनएन) : एक ओर प्रदेश सरकार खेलों को बढ़ावा देने में लगी हुई है, वहीं अफसर इस प्रयास पर पानी फेरने में लगे हुए हैं। वर्ष 2017 में अर्जुन एवार्ड (भारत में खेल के क्षेत्र में दिया जाने वाला दूसरा सबसे बड़ा सम्मान ) से सम्मानित प्रशांति सिंह प्रदेश सरकार से नाराज हैं। वह अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अर्जुन अवार्ड वापस करेंगी।

loksabha election banner

दशहरे में अपने घर दिल्ली से छुट्टी मनाने बनारस आई प्रशांति ने शनिवार को बताया कि हर ओर से निराश होकर अब अपने संसदीय क्षेत्र के सांसद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अर्जुन अवार्ड वापस कर दूंगी। यूपी दिवस पर मुख्यमंत्री ने कहा था कि अर्जुन एवार्डी खिलाड़ी को उसके गृहनगर में भूखंड या मकान दिया जाएगा। एक वर्ष से अधिक समय हो गया है लेकिन कहीं से कोई जवाब नहीं मिल रहा है।

एमटीएनएल दिल्ली में कार्यरत प्रशांति ने कहा कि मैं बास्केटबॉल में भारत की कई बार कप्तान रही, दो एशियाई खेलों और एक कामनवेल्थ गेम्स में भारत का प्रतिनिधित्व किया। उत्तर प्रदेश सरकार ने अपने यहां नौकरी तक नहीं दी, इसके कारण यहां से खिलाड़ियों का पलायन हो रहा है। कुछ समय पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एथलीट सुधा सिंह को उप निदेशक खेल का पद देने की घोषणा किया तो दूसरी ओर खेल मंत्री चेतन कहते है यह विभागीय प्रोन्नति का पद है। इसलिए उन्हें यह पद नहीं दिया जा सकता। बनारस की कामनवेल्थ गेम्स में भारोत्तोलन में स्वर्ण पदक जीतने वाली पूनम यादव और कांस्य पदक जीतने वाली स्वाति सिंह को आज तक प्रदेश सरकार ने नौकरी नहीं दी, जबकि दो वर्ष से उनके कागजात सचिवालय में धूल खा रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.