वाराणसी, जेएनएन। रोटरी मंडल 3120 के तत्वावधान में मंगलवार को पीपीई किट प्रदान किये गए। सत्रांत 2019-20 के उपलक्ष्य में वितरित पीपीई किट्स सीएमओ वाराणसी समेत सरसुंदर लाल चिकित्सालय (बीएचयू ), दीन दयाल उपाध्याय चिकित्सालय के चिकित्सा अधीक्षकों को प्रदान किये गए।  इस अवसर पर स्थानीय  रोटरी क्लब की 19 शाखाओं के सदस्य उपस्थित थे।

सर्वप्रथम रोटरी क्लब के सदस्यों का दल मुख्य चिकित्साधिकारी वीबी सिंह के कबीर नगर स्थित कार्यालय पर पहुंचा। मुख्य अतिथि मंडलाध्यक्ष संजय अग्रवाल ने यहां 210 पीपीई किट्स व मास्क प्रदान किये। इस अवसर पर सीएमओ ने कहा कि किट्स मिल जाने से कोविड19 में ड्यूटी में लगे कर्मचारी सुरक्षित तरीके से ड्यूटी करेंगे। उनके दिमाग में अपने स्वास्थ्य की सुरक्षा को लेकर कोई तनाव नहीं रहेगा। इससे कर्मचारियों की प्रतिरोधक क्षमता में इजाफा भी होगा। कर्मचारियों का मन कोविड संक्रमण की ड्यूटी में पूरी तरह से लगा रहेगा क्योंकि वे अपने को संक्रमण से सुरक्षित समझेंगे। इस अवसर पर वरिष्ठ चिकित्साधिकारी एके पांडेय ने आगतों का स्वागत किया।

इसके बाद रोटिरियंस का दल बीएचयू स्थित चिकित्सा अधीक्षक कार्यालय पहुंचा और वहां चिकित्सा अधीक्षक को 210 पीपीई किट्स व मास्क दिए। इस दौरान चिकित्सा अधीक्षक दीन दयाल उपाध्याय चिकित्सालय को 120 और उतनी संख्या में जिलाधिकारी चंदौली को पीपीई किट्स व मास्क दिए गए। इस अवसर पर मंडलाध्यक्ष संजय अग्रवाल ने क्लब के सेवा कार्यों की जानकारी दी उन्होंने बताया कि  कोविड 19 के दौर में कोरोना वारियर्स को कार्य करना चुनौती पूर्ण है। ऐसे में रोटरी मंडल 3120 ने 6500 पीपीई किट्स व 50 हजार मास्क वितरित कर अपने सेवा कार्य को अंजाम तक पहुंचाया है। इसी क्रम में प्रधानमंत्री राजकोष में 55 लाख की धनराशि दी गयी है। इस अवसर पर प्रमुख रूप से मंडल सचिव अतुल जायसवाल, अजय खरे, जयप्रकाश मूंदड़ा, शैलेंद्र मिश्र, राजेश गुप्ता, फारुख खान, राजीव जयपुरिया, देवेंद्र मोहन, दीपक अग्रवाल, राजेश अग्रवाल, राहुल श्रीवास्तव, एके श्रीवास्तव, नीलेश भुवालका आदि उपस्थित थे।

Posted By: Saurabh Chakravarty

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस