Move to Jagran APP

शाहीन बाग के विरोध में वाराणसी में लगे पोस्‍टर - 'हिंदू धर्म में घर वापसी करो, CAA और NRC से छुटकारा पाओ'

नर्इ दिल्‍ली के शाहीन बाग में बीते दिसंबर माह से सीएए और एनआरसी के विरोध में जारी प्रदर्शन की आंच वाराणसी तक पहुंच चुकी है।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Sun, 19 Jan 2020 01:25 PM (IST)Updated: Sun, 19 Jan 2020 09:48 PM (IST)
शाहीन बाग के विरोध में वाराणसी में लगे पोस्‍टर - 'हिंदू धर्म में घर वापसी करो, CAA और NRC से छुटकारा पाओ'
शाहीन बाग के विरोध में वाराणसी में लगे पोस्‍टर - 'हिंदू धर्म में घर वापसी करो, CAA और NRC से छुटकारा पाओ'

वाराणसी, जेएनएन। नर्इ दिल्‍ली के शाहीन बाग में बीते दिसंबर माह से सीएए और एनआरसी के विरोध में जारी प्रदर्शन की आंच वाराणसी तक पहुंच चुकी है। शाहीन बाग में हिंदू विरोधी पोस्टर वायरल होने के बाद वाराणसी में हिंदू समाज पार्टी की ओर से पोस्टर जारी किया गया है। सड़क पर लगे इस पोस्‍टर में मुस्लिम महिलाओं के सिर पर भगवा साफा पहनाया गया है साथ ही 'हिंदू धर्म में घर वापसी करो, CAA और NRC से छुटकारा पाओ' का स्‍लोगन भी लिखा है। इस प्रकरण में विद्यापीठ पुलिस चौकी प्रभारी अनूज तिवारी की तहरीर पर धारा 295ए/505 के तहत अज्ञात लोगों के खिलाफ एफआइआर दर्ज किया गया है।

prime article banner

 

सीएए पारित होने के बाद भारत में वामपंथियों और मुस्लिमों के बीच एक विवादित कानून के तौर पर चर्चा में बना हुआ है। देश के कई हिस्सों में हिंसक हुई भीड़ द्वारा विरोध-प्रदर्शन के नाम पर हिन्दू विरोधी नारे और पोस्टर लगाए जाने से लेकर उग्र प्रदर्शन के बीच शाहीन बाग का एक पोस्टर सामने आया है। हिंदू समाज पार्टी की ओर से बताया गया कि पोस्टर हिन्दू-विरोधी कल्पनाओं से भरा हुआ है। हिन्दू समाज पार्टी प्रदेश उपाध्यक्ष हिंदूवादी नेता रोशन पाण्डेय ने हिन्दू विरोधी पोस्टर पर पलटवार करते हुए एक पोस्टर जारी किया है।

रोशन पाण्डेय ने यह पोस्टर इंग्लिशिया लाइन तिराहे पर लगवाया है जिसमें मुस्लिम महिलाओं को हिंदू धर्म में परिवर्तित होने के साथ मुसलमानों को हिंदू धर्म में घर वापसी करने पर एनआरसी और सीएए से छुटकारा दिलाने का भी संदेश लिखा है। रोशन पाण्डेय ने शाहीन बाग में लगे हिन्दू विरोधी पोस्टर के शीर्षक 'हम देखेंगे' को भी अपने पोस्टर में शामिल किया है। वहीं हिंसपा की ओर से जारी पोस्‍टर सोशल मीडिया में भी वायरल हो रहा है। 

हिंदू समाज पार्टी के नेता रोशन पांडेय गिरफ्तार

हिंदू समाज पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष व कट्टर हिंदूवादी नेता रोशन पाण्डेय ने रविवार शायं 5 बजे अपने साथ दर्जनों कार्यकर्ताओं के साथ दिल्ली शाहीन बाग प्रर्दशन कर रहे मुस्लिमों को विवादित वस्‍तु बांटने के लिए वाराणसी के बीएचयू गेट से दिल्ली शाहीन बाग रवाना हो रहे थे। रोशन पाण्डेय ने कहां कि मुसलमानों की प्रदर्शन में रोज बढ़ती संख्या और हिंदू विरोधी पोस्टर से आहत होकर मुस्लिमों की जनसंख्या नियंत्रण करने के लिए विवादित वस्‍तु बांटने जा रहे थे। इलाहाबाद, लखनऊ, गाजियाबाद, दिल्ली नोएडा से भी कार्यकर्ताओं को रोशन पाण्डेय शाहीन बाग के लिए बुलाया था लेकिन रविवार शाम 5 बजे बीएचयू से लंका थाना द्वारा उन्हें गिरफ्तार कर थाने में बिठाया गया और रोशन पाण्डेय से दर्जनों विवादित वस्‍तु के साथ पुलिस ने जब्त किया। हालांकि शाहीन बाग प्रर्दशन में हिंदू विरोधी पोस्टर जारी करने के बाद रोशन पाण्डेय की तरफ से भी पलटवार में पोस्टर जारी किया गया था जिसके बाद रोशन पाण्डेय के खिलाफ विद्यापीठ पुलिस चौकी प्रभारी अनूज तिवारी की तहरीर पर मुकदमा दर्ज हुआ है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.