वाराणसी, जेएनएन। पूर्वांचल में अंतिम दौर का मतदान रविवार 19 मई को सुबह सात बजे से शुरू होना है मगर इसके लिए शनिवार को पोलिंग पार्टियां मुख्‍यालय से दोपहर बाद तक रवाना हुईं। अंतिम चरण के लिए घोसी, बलिया, गाजीपुर, चंदौली, वाराणसी, मीरजापुर, राबटर्सगंज (सुरक्षित) के लिए मतदान रविवार को होना है। वहीं सलेमपुर लोकसभा का कुछ हिस्‍सा बलिया जिले में भी शामिल है।

सुरक्षा के लिहाज से संवेदनशील नक्‍सल प्रभावित जिलों के लिए मतदान के कुल नौ घंटे ही तय किए गए हैं, यहां पर मतदान शाम चार बजे तक ही होगा। इसके लिए सुरक्षा बलों के साथ पोलिंग पार्टियों को भी विशेष तौर पर अलर्ट रखा गया है। वहीं शनिवार को मुख्‍यालय से पोलिंग पार्टियों की रवानगी शुरु हुई तो दोपहर बाद तक जारी रही। तेज धूप के बीच आवश्‍यक किट लेकर पा‍ेलिंग पार्टियां रवाना हुईं तो कई सेंटरों पर पोलिंग पार्टियों ने अपना मोर्चा भी समय रहते संभाल लिया। 

शराब के नशे में पहुंचे ड्यूटी करने

हथिया इंटर कॉलेज में चपरासी पद पर तैनात जय प्रकाश शराब के नशे में चुनाव ड्यूटी करने के लिए सांस्कृतिक संकुल पहुंचा तो सिटी मजिस्ट्रेट ने पकड़ कर पुलिस के हवाले किया। कहा कि मेडिकल कराने के बाद आरोपी को जेल भेजा जाएगा। वहीं चुनाव में लगाए गए एक अन्‍य व्यक्ति भी लालमणि जूनियर हाई स्कूल नईबस्ती में मतदान कराने नशे में पहुंचा, पता चला कि यह पूरी तरह से शराब के नशे में धुत्त है। हालांकि उसके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हुई हैं और वह बूथ पर जाने वाले वाहन में पोलिंग पार्टी के साथ बैठ गया।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Abhishek Sharma