Move to Jagran APP

Lockdown के दौरान बाजार में महंगा राशन बिकता देख भड़के DM और SSP, नौ कारोबारी गए जेल

वाराणसी जिलाधिकारी और एसएसपी को भी बाजार में ठगना पड़ा भारी नौ कारोबारी गए जेल

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Mon, 30 Mar 2020 12:50 PM (IST)Updated: Mon, 30 Mar 2020 09:14 PM (IST)
Lockdown के दौरान बाजार में महंगा राशन बिकता देख भड़के DM और SSP, नौ कारोबारी गए जेल
Lockdown के दौरान बाजार में महंगा राशन बिकता देख भड़के DM और SSP, नौ कारोबारी गए जेल

वाराणसी, जेएनएन। बाजार इन दिनों अराजक कारोबारियों के हाथ में होने से आम जनता ही नही प्रशासन के लिए भी चुनौती बन गई है। इसी कड़ी में आम आदमी बनकर डीएम और एसएसपी बाजार में झोला लेकर निकले और खरीददारी करने के दौरान कालाबाजारियों को पकड़कर हवालात की हवा भी खिलाई। 

loksabha election banner

निर्धारित मूल्य से अधिक मूल्य पर सामान बेचने वाले मुनाफाखोरी को पकड़ने के लिए कलेक्टर एवं कप्तान हाथों में झोला ले ग्राहक बन दुकानों पर पहुंचे तो किसी को भरोसा ही नही हुआ। इस दौरान नौ मुनाफाखोरों को जिलाधिकारी ने रंगे हाथ पकड़ा। सभी के विरुद्ध एफआईआर दर्ज कर जेल भेज दिया गया है।

वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के संक्रमण एवं उससे बचाव के लिए किए गए लॉक डाउन के दौरान मुनाफाखोरी और कालाबाजारियों की अब शामत आ गई है। बार-बार जिला प्रशासन के निर्देश एवं आदेश के बावजूद कई इलाकों से अधिक दाम पर सामग्री बेचे जाने की जानकारी को गंभीरता से लेते हुए जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा टीशर्ट पहने हाथ में झोला लिए एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रभाकर चौधरी कंधे पर बैग लटका सोमवार को ग्राहक बनकर किराना के दुकानों पर स्वयं सामान खरीदने पहुंच गए। मुनाफाखोरों को पता ही नहीं चला कि आज उनकी खैरियत नहीं है और सामान खरीदने के लिए जो ग्राहक उनके सामने खड़ा है और रोजमर्रा के सामानों को सही मूल्य पर देने की बात कह रहा है कोई आम व्यक्ति नहीं, बल्कि जिले का आला अधिकारी कलेक्टर और वरिष्ठ पुलिस कप्तान है।

जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा तथा वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रभाकर चौधरी ने निर्धारित से अधिक कीमत पर आलू, आटा व सब्जियां इत्यादि बेचने की मिल रही शिकायतों के साथ-साथ कालाबाजारी पर नाराजगी व्यक्त करते हुए आज चेतगंज थाना क्षेत्र में चेतगंज चौराहे के पास और पानदरीब में छापेमारी की जबरदस्त कार्रवाई की और 9 लोगों को मौके पर आटा, फल, सब्जी का अधिक दाम लेते हुए पकड़ा। सभी को मौके से गिरफ्तार किया गया और एफआईआर दर्ज कर जेल भेजा गया।

पकड़े गये लोगों में राजेंद्र कुमार सोनकर पुत्र स्व. राम मोहन सोनकर (48) सिधवा घाट थाना जैतपुरा- ठेले पर फल की दुकान, सम्पूर्णानंद पुत्र ओलाराम (43) जियापुरा थाना चेतगंज - किराना की दुकान, सुनील कुमार सिंह पुत्र राजेंद्र सिंह चेतगंज - सब्जी की दुकान, नीरज गुप्ता पुत्र स्व रमेश चंद्र गुप्ता चेतगंज- किराना की दुकान, वली कादरी पुत्र इम्तियाज कादरी चेतगंज वाराणसी- किराना की दुकान,  गंगा कावेरी किराना की दुकान का मालिक थाना चेतगंज वाराणसी,  मंगलम पूजा घर दुकान का मालिक थाना चेतगंज वाराणसी, सत्यम स्टोर दुकान का मालिक थाना चेतगंज वाराणसी, जगदम्बा स्टोर दुकान का मालिक थाना चेतगंज वाराणसी शामिल हैं।

जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने बताया कि जनपद के अन्य मजिस्ट्रेटों के द्वारा भी अपने-अपने क्षेत्र में ऐसे दुकानदारों को चिह्नित कर उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जा रही है। उन्होंने विशेष रूप से जोर देते हुए कहा कि मुनाफाखोरों एवं कालाबाजारियों की अब खैर नहीं है।

24 दुकानदारों के खिलाफ कार्रवाई

जिला प्रशासन के बार-बार निर्देश व आदेश देकर चेताने के बावजूद कई इलाकों से अधिक दाम पर सामग्री बेचे जाने की जानकारी मिल रही थी। इसे गंभीरता से लेते हुए डीएम लॉउजर व टीशर्ट पहने हाथ में झोला लिए और एसएसपी कंधे पर बैग लटका फिल्मी अंदाज में दुकानों पर सामान खरीदने पहुंच गए। मुनाफाखोरों को पता ही नहीं चला कि आज उनकी सामत आई है। सामान खरीदने के लिए उनके सामने जो ग्राहक खड़ा है और सही मूल्य पर देने की बात कह रहा है कोई आम व्यक्ति नहीं, बल्कि जिले का आला अधिकारी कलेक्टर और कप्तान हैं। उन्होंने चेतगंज थाना क्षेत्र में चेतगंज चौराहे के पास, पानदरीब में छापेमारी कर नौ लोगों को मौके पर आटा, फल, सब्जी आदि का अधिक दाम लेते हुए पकड़ा। सभी को मौके से गिरफ्तार किया गया तथा एफआइआर कर जेल भेजा गया। पकड़े गए लोगों में राजेंद्र कुमार सोनकर निवासी सिधवाघाट थाना जैतपुरा-ठेले पर फल की दुकान, सम्पूर्णानंद निवासी जियापुरा थाना चेतगंज-किराना की दुकान, सुनील कुमार सिंह निवासी चेतगंज-सब्जी की दुकान, नीरज गुप्ता चेतगंज-किराना की दुकान, बली कादरी चेतगंज-किराना की दुकान समेत चेतगंज क्षेत्र की ही गंगा कावेरी किराना, मंगलम पूजा घर, सत्यम स्टोर, जगदंबा स्टोर दुकानों के मालिक को गिरफ्तार किया गया। इसी प्रकार अन्य क्षेत्रों में मजिस्ट्रेटों ने 24 दुकानदारों के खिलाफ कार्रवाई की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.